UPSC CDS Exam 2019 ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया फिर से शुरू

UPSC CDS Exam 2019 : संघ लोक सेवा आयोग ने सीडीएस परीक्षा 2019 (आई) के लिए ऑनलाइन आवेदन वापस लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। उम्मीदवार जो UPSC CDS Exam I 2019 के लिए आवेदन वापस लेना चाहते हैं, अब इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। याद करने के लिए, संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा भरने के लिए आवेदन पत्र की प्रक्रिया 26 नवंबर 2018 को बंद कर दी गई थी। सीडीएस परीक्षा के लिए आवेदन पत्र वापस लेने के बारे में विवरण यहां दिए गए हैं।

UPSC CDS Exam I 2019

UPSC CDS Exam आवेदन वापस लेने की प्रक्रिया 3 दिसंबर 2018 को शुरू हो गई है। आवेदन वापस लेने की आखिरी तारीख 10 दिसंबर 2018 से शाम 6 बजे तक है। उम्मीदवार जो परीक्षा में शामिल नहीं होना चाहते हैं वे आवेदन पत्र वापस ले सकते हैं। अभ्यर्थियों को पंजीकरण आवेदन के साथ पंजीकृत आवेदन का ब्योरा देना होगा जो अंत में जमा किया गया है।
 
आवेदन वापस लेने का अनुरोध करने से पहले, उम्मीदवार यह सुनिश्चित करते हैं कि उनके पास पंजीकृत मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी उनके साथ काम कर रही हो। ओटीपी की पुष्टि होने के बाद आवेदन वापस लेने का अनुरोध स्वीकार कर लिया जाएगा। यदि आवेदन सफलतापूर्वक वापस ले लिया जाता है, तो आवेदन शुल्क का कोई धनवापसी नहीं होगी।

सीडीएस परीक्षा I 2019 के लिए आवेदन पत्र वापस लेने के लिए, उम्मीदवारों को इन चरणों का पालन करना होगा। सबसे पहले, आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं। अब दूसरे लिंक पर क्लिक करें जो “निकासी के लिए ऑनलाइन अनुरोध” कहता है। अब “एप्लिकेशन को वापस लेने के लिए” कॉलम के नीचे उपलब्ध बटन पर क्लिक करें। सभी निर्देश पढ़ें और अंत में हाँ बटन पर क्लिक करें। विवरण भरें और जमा करें।

UPSC CDS Exam I 2019

संघ लोक सेवा आयोग ने 31 अक्टूबर को संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा I 2019 के लिए अधिसूचना जारी की। आवेदन पत्र भरने की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी उसी तारीख से शुरू हुई। आवेदन पत्र भरने की आखिरी तारीख 26 नवंबर 2018 थी। सीडीएस परीक्षा के लिए यूपीएससी की अधिसूचना के अनुसार, आईएमए देहरादून के लिए कुल 100 रिक्तियों, आईएनए एझीमाला में 45 रिक्तियों, एएफए हैदराबाद में 32 रिक्तियों, 225 रिक्तियों में ओटीए चेन्नई (पुरुष) और ओटीए चेन्नई में 25 रिक्तियों (महिलाएं)

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.