TS EAMCET 2019 Result, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

जवाहरलाल नेहरू टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (JNTU) हैदराबाद ने TS EAMCET 2019 के लिए 09 जून, 2019 को परिणाम घोषित किया है। उम्मीदवार अपना परिणाम ऑनलाइन manabadi.co.in पर देख सकते हैं। विश्वविद्यालय ने इंजीनियरिंग स्ट्रीम के लिए 03 मई, 04, 06, 2019 को टीएस ईएएमसीईटी 2019 और कृषि स्ट्रीम के लिए 08 मई, 09, 2019 को आयोजित किया। JNTU ने तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (TSCHE) की ओर से प्रवेश परीक्षा आयोजित की।

टीएस ईएएमसीईटी 2019 परिणाम की जांच करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट के होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें, जो कहता है कि “रिजल्ट चेक करें”। इसके बाद, एक लॉगिन पृष्ठ दिखाई देगा, जिसमें उम्मीदवारों को अपना ईएएमसीईटी हॉल टिकट नंबर दर्ज करना होगा। विवरण प्रस्तुत करने के लिए “परिणाम देखें” बटन पर क्लिक करें। विवरण प्रस्तुत करने पर, अगली स्क्रीन में, उम्मीदवार अपना परिणाम देख सकते हैं और भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं।

TS EAMCET 2019 परिणाम में उम्मीदवारों के नाम, श्रेणी, सुरक्षित अंक, रैंक सुरक्षित और योग्यता की स्थिति जैसे विवरण शामिल होंगे।

टीएस ईएएमसीईटी 2019 में अर्हता प्राप्त करने के लिए, एक उम्मीदवार को कुल अधिकतम अंकों का 25% प्राप्त करना होगा। रैंकिंग EAMCET के अंकों में 75% वेटेज और बोर्ड के परिणाम में 25% देकर किया जाता है। परिणाम घोषित होने के एक हफ्ते बाद, जेएनटीयू हैदराबाद टीएस ईएएमसीईटी 2019 के लिए मेरिट सूची तैयार करता है और प्रकाशित करता है। इसमें रैंक प्राप्त, ईएएमसीईटी अंक, मोबाइल नंबर, पता, उम्मीदवार की फोटो आदि जैसे विवरण शामिल हैं।

जिन उम्मीदवारों का नाम TS EAMCET 2019 की मेरिट सूची में शामिल है, वे फिर काउंसलिंग में भाग लेने के लिए पात्र हैं। काउंसलिंग के लिए प्रक्रिया में पंजीकरण, दस्तावेज सत्यापन, विकल्प भरना, सीटों का अंतिम आवंटन, शुल्क भुगतान और कॉलेजों को रिपोर्ट करना, यदि आवश्यक हो तो बाद के दौर में भाग लेना और सीट वापसी शामिल हैं।

पिछले साल, टीएस ईएएमसीईटी 2018 के लिए, इंजीनियरिंग परीक्षा के लिए पास प्रतिशत 78.24% था और कृषि और चिकित्सा विभाग के लिए 90.72% था। इसके अलावा, परीक्षा के लिए पंजीकृत 2.17 लाख उम्मीदवारों में से 2.03 लाख छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित हुए।

शैक्षणिक वर्ष 2018 के लिए, हैदराबाद के अय्यपु वेंकट फणी वामिनाथ ने 95.72% के साथ इंजीनियरिंग में टीएस ईएएमसीईटी में टॉप किया। उनके बाद क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर गट्टू म्यट्रया और गोसुला विनायक श्रीवर्धन थे। दूसरी ओर, कुरनूल से पेरीगेला नामरथ कृषि और फार्मेसी क्षेत्र में टीएस ईएएमसीईटी 2018 के टॉपर थे। दूसरे और तीसरे स्थान पर क्रमशः वाई संजीव कुमार रेड्डी और समला श्रीरायन ने कब्जा जमाया।

टीएस ईएएमसीईटी एक राज्य स्तरीय परीक्षा है जो बीई में उम्मीदवारों के प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। / बीटेक। / बीटेक। (एजी। इंजी।) / बी.टेक। (डायरी टेक्नोलॉजी) / बी.टेक। (एफटी) / बी.टेक। (बायोटेक्नोलॉजी) / बी.फार्मा। (एमपीसी) / फार्म-डी (एमपीसी)। परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाती है और इसमें MCQ प्रकार के प्रश्न होते हैं। टीएस ईएएमसीईटी उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को काउंसलिंग राउंड के लिए बुलाया जाता है। उम्मीदवारों को परीक्षा में प्राप्त स्कोर और रैंक के आधार पर काउंसलिंग में सीटें आवंटित की जाती हैं।

Show comments