Times Bull
News in Hindi

RPSC 2nd Grade Teacher Result 2017 : फरवरी के पहले हफ्ते में जारी हो सकता है द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के नतीजे

RPSC 2nd Grade Teacher Result 2017-18 : RPSC द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के नतीजे

RPSC 2nd Grade Teacher Exam Result 2017 : राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की गई द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम फरवरी माह के शुरुआत में जारी हो सकता है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बजट सत्र के बाद परिणाम जारी हो पाएगा। ऐसे में फरवरी माह के मध्य तक का भी समय लग सकता है। RPSC 2nd Grade Teacher 2017 भर्ती की लिखित परीक्षा में 8 लाख के करीबन अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। इसके साथ ही सैकंड ग्रेड शिक्षकों के 9500 पदों पर भी भर्ती का इंतजार है। परीक्षा हुए 6 माह से अधिक समय बीत चुका है। राजस्थान में बेरोजगारी चरम पर है Sarkari Naukri आने के इन्तजार में युवा अपनी आयु सीमा भी पार कर रहे हैं। राजस्थान सरकार द्वारा नई भर्तियां खोले जाने को लेकर की ठोस कदम नहीं उठाया गया।

राजस्थान में बेरोजगार युवाओं के पास Sarkari Naukri में जाने के लिए वर्ष 2018 सबसे अच्छा समय रहेगा। राजस्थान में पिछले कई वर्षों से अटकी हुई भर्तियां बजट सत्र के साथ ही शुरू हो जाएंगी। RPSC 2nd Grade Teacher 2017 सहित Rajasthan Police Sub Inspector Exam भी होनी अभी बाकी है।

राजस्थान में इसी वर्ष विधानसभा चुनाव होंगे और उनके लिए आचार संहिता का समय निकाल दें तो सरकार के पास भर्ती निकालने के लिए सिर्फ कुछ ही महीने हैं। सरकार अगर युवा वर्ग को लुभाने का प्रयास करेगी तो सिर्फ रोजगार ही एक विकल्प है। बेरोजगारी की मार झेल रहे युवा वर्ग को सरकार से अब पुरानी भर्तियों के परिणाम सहित नई भर्तियों की उम्मीदें है।

RPSC 2nd Grade Teacher Result 2017 जारी न हो पाने का कारण

राजस्थान लोक सेवा आयोग में चैयरमेन के पद पर नियक्ति न हो पाना भी बड़ा कारण है। RPSC में चैयरमेन की सहमति के बिना परिणाम और नई भर्ती के लिए प्रक्रिया जारी नहीं की जा सकती। ऐसे में चैयरमेन का कार्यकाल भी बड़ा कारण है। चैयरमेन के पास कार्यकाल अल्पावधि होने के कारण भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाती। नवनियुक्त RPSC चैयरमेन गर्ग का कार्यकाल 135 दिन का है। RPSC में नई भर्तियां खोलने के साथ ही पुरानी भर्तियों का निपटान करना भी आवश्यक है। 3 वर्ष पूर्व तक की भर्तियां अटकी पड़ी है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.