REET 2020 Latest news: राजस्थान रीट 2020 परीक्षा अब 2 अगस्त की जगह इस तारीख को होगी, जानें फुल डिटेल्स

राजस्थान. REET 2020 Latest news: तृतीय श्रेणी शिक्षकों के 31 हजार पदों पर भर्ती (Reet exam 2020 new date) के लिए आयोजित होने वाली राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET 2020) 2 अगस्त को करवाया जाना था, लेकिन लॉकडाउन (India Lockdown) और कोरोनावायरस के चलते रीट 2020 एग्जाम (REET 2020 Exam Date) की डेट को आगे बढ़ा दिया गया है।

शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा बुधवार को फेसबुक लाइव के जरिए रूबरू हुए। उन्होंने यहां अगस्त के बजाय सितंबर में रीट 2020 परीक्षा आयोजित कराने की बात कही। रीट 2020 को लेकर 11 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि परीक्षा अब सितंबर में ही कराने पर चर्चा हुई है, क्योंकि एक रीट की वैद्यता 5 अगस्त को खत्म हो रही है। नियमानुसार आगामी परीक्षा का परिणाम उसकी वैद्यता खत्म होने से पहले आना चाहिए। इससे असमंजस की स्थिति बन जाती।

इसलिए आगामी रीट से पहले इसलिए इसे सितंबर में कराने पर चर्चा की गई है।

मिलेगा तीन महीने का समय

हालांकि अभ्यर्थियों को विज्ञापन जारी करने के बाद परीक्षा के लिए तीन महीने का समय दिया जाएगा। इसलिए वे एनसीटीई 2011 के सिलेबस के अनुसार ही अपनी पढ़ाई जारी रखें। इसके बाद व्याख्याता भर्ती की परीक्षा होगी। डोटासरा के फेसबुक लाइव पर 55 हजार कमेंट आए। उन्होंने कहा कि सभी सुझावों की समीक्षा की जाएगी और इन पर भविष्य में महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे।

बता दें कि अब रीट एग्जाम 2020 2 अगस्त की जगह 2 सितंबर को आयोजित करवाई जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Close