Take a fresh look at your lifestyle.

BSER Rajasthan Board 8th Result 2019 : राजस्थान बोर्ड कक्षा 8वीं का रिजल्ट यहां देखें परिणाम

RBSE 8th Class Result 2019 – BSER Rajasthan Board Class 8th result 2019

0

RBSE 8th Class Result 2019 – BSER Rajasthan Board Class 8th result 2019 : बीएसईआर राजस्थान कक्षा 8 वीं परिणाम 2019 को आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in पर जारी किया जाएगा। राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE) ने कक्षा 8 की बोर्ड परीक्षाओं के लिए परिणाम घोषित किए हैं, जिनका नाम मई में घोषित किया जाएगा। जो छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट यानी rajeduboard.rajasthan.gov.in और indiaresults.com से अपने परिणाम देख सकते हैं।

RBSE 8th Class Result Name wise 2019 – राजस्थान 8 वीं बोर्ड का रिजल्ट नामवार rajeduboard.rajasthan.gov.in चेक करें

Rajasthan 8th Board Result 2019: मार्च 2018 में आयोजित किए गए पेपर के लिए लगभग 11.72 लाख छात्र उपस्थित हुए थे। पिछले साल की तुलना में यह उल्लेखनीय वृद्धि हुई है जब लगभग 10.97 लाख छात्र उपस्थित हुए थे। छात्रों ने गणित, सामाजिक विज्ञान, विज्ञान और अंग्रेजी और हिंदी सहित तीन भाषाओं सहित छह पेपर दिए।

राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (RBSE), राजस्थान (BSER) के बारे में: RBSE 8th Result 2019 राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की स्थापना वर्ष 1957 में जयपुर में हुई थी। बोर्ड का लक्ष्य राज्य में इससे जुड़े सभी सरकारी और निजी स्कूलों के छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना है। वर्तमान में बोर्ड का मुख्यालय अजमेर में है। RBSE राजस्थान बोर्ड 8 वीं, 10 वीं और 12 वीं कक्षा की परीक्षा आयोजित करता है और परिणाम घोषित करता है। बोर्ड के विभिन्न कार्यालयों जिलों में अपने कार्यालय हैं, अर्थात। भरतपुर, बीकानेर, चुरू, दौसा, धौलपुर, जयपुर, सीकर, श्री गंगानगर, उदयपुर आदि। उम्मीदवार राजस्थान बोर्ड के आधिकारिक वेब पोर्टल पर जा सकते हैं ताकि राजस्थान 8 वीं बोर्ड परिणाम 2018 से संबंधित आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकें।

RBSE 8th Result 2019 ऑल डिस्ट्रिक्ट्स के लिए rajeduboard.rajasthan.gov.in। क्लास 8 वीं, सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी के लिए अथॉरिटी कंसोल वार्षिक आधार परीक्षा योजना। शुरू सत्र में, छमाही परीक्षा आयोजित करें और फिर हर साल मार्च / अप्रैल महीने में वार्षिक आधार परीक्षा आयोजित करने का प्रयास करें। एक बोर्ड के लिए लगातार समय पर परीक्षा आयोजित करना और दूसरी ओर 8 वीं कक्षा का परिणाम 2019 राजस्थान बोर्ड घोषित करना कठिन कार्य होगा। हाल के अपडेट में बोर्ड ने उत्तर पुस्तिका माप का कार्य मई 2018 के अंतिम सप्ताह में परिणाम घोषित करने की उम्मीद के साथ शुरू किया। समस्या यह है कि इस मानक बोर्ड परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों की संख्या में कमी या अन्य मानकों की तुलना में अधिक है इसलिए माप चरण में इसे ले जाएगा पहर।

राजस्थान बोर्ड 8 वीं रिजल्ट 2019 को ऑनलाइन कैसे चेक करें?

आरबीएसई 8 वीं कक्षा के परिणाम 2019 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर पहले छात्र जाते हैं, अर्थात् www.rajeduboard.rajasthan.gov.in
आपने साइड बार में राज 8 वीं परीक्षा परिणाम 2019 पर क्लिक किया है।
उसके बाद आपको लिंक प्रदान किया गया है – 8 वीं कक्षा का परिणाम 2019 सत्र।
उस लिंक पर क्लिक करें और नए टैब में खोलें।
अपना रोल नंबर डालें।
फिर आपको राजगृह 201 वीं बोर्ड परिणाम २०१ ९ के साथ-साथ अंक नाम वार प्रिंट आउट लेना होगा।

RBSE Rajasthan 8th Result 2019

Leave A Reply

Your email address will not be published.