Uniraj Admission Form : राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑनलाइन फॉर्म भरने की आज लास्ट डेट

Rajasthan University online form last date : राजस्थान यूनिवर्सिटी और संघटक कॉलेजों में अंडर ग्रेजुएट प्रोग्राम्स में एडमिशन और पीजी एंट्रेंस टेस्ट के लिए राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑनलाइन फॉर्म भरने की आज लास्ट डेट है। ऐसे में राजस्थान यूनिवर्सिटी और संघटक कॉलेजों में एडमिशन की चाह रखने वाले स्टूडेंट्स को आज ऑनलाइन फॉर्म भरना अनिवार्य है। –

Rajasthan University online form apply here https://www.uniraj.ac.in/

राजस्थान यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, रविवार रात आठ बजे तक करीब 30 हजार यूजर्स रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं, वहीं 27 हजार फॉर्म जनरेट किए जा चुके हैं। जहां बीए, बीकॉम, बीएससी पासकोर्स और ऑनर्स सहित बीसीए, बीबीए जैसे यूजी कोर्सेज के लिए बड़ी संख्या में फॉर्म भरे जा रहे हैं। वहीं एसएफएस कोर्स में छात्रों का रुझान कम दिखाई दे रहा है। 16 जून तक पहली कटऑफ लिस्ट जारी हो सकती है।

राजस्थान बीएससी पासकोर्स के लिए आए सबसे ज्यादा फॉर्म

राजस्थान यूनिवर्सिटी की वेबसाइट के आंकड़ों के अनुसार, कॉमर्स कॉलेज के बीकॉम ऑनर्स के लिए 501, बीकॉम पासकोर्स के लिए 2364, बीबीए के लिए 520 और बीसीए के लिए 286 स्टूडेंट्स ने अप्लाई किया। वहीं महाराजा कॉलेज में बीएससी ऑनर्स के लिए 1543, पासकोर्स के लिए 4529 और बीसीए के लिए 382 स्टूडेंट्स ने फॉर्म भरे। महारानी कॉलेज में बीए ऑनर्स के लिए 1233, बीए पास कोर्स के लिए 3191, बीकॉम ऑनर्स के लिए 611, बीकॉम पास कोर्स के लिए 1633, बीएससी ऑनर्स के लिए 1099, बीएससी पासकोर्स के लिए 2854 और बीबीए के लिए 368 एवं बीसीए के लिए 204 गर्ल्स ने अप्लाई किया। वहीं राजस्थान कॉलेज में बीए ऑनर्स के लिए 1135 और पासकोर्स के लिए 3538 स्टूडेंट्स ने फॉर्म भरे।

जिन कोर्सेज के लिए मिनिमम एप्लीकेशन भी नहीं आएंगी, ऐसे कोर्स इस साल के लिए ड्रॉप कर दिए जाएंगे। यूनिवर्सिटी इन कोर्स को बंद नहीं करेगा, अगर अगले साल ज्यादा एप्लीकेशन आती हैं, तो कोर्स फिर शुरू कर दिए जाएंगे।

Show comments