Times Bull
News in Hindi

Rajasthan Police exam date and Constable Admit Card 2018 – राजस्थान पुलिस कांस्टेबल प्रवेश पत्र यहाँ से डाउनलोड करे

Rajasthan Police exam date and Raj police Constable Admit Card 2018 – राजस्थान पुलिस कांस्टेबल प्रवेश पत्र यहाँ से डाउनलोड करे

Rajasthan Police exam date 2018 : Rajasthan Police Admit Card 2018, Raj Police Constable Call Letter 2018 and Exam Date 2017-18 – राजस्थान पुलिस प्रवेश पत्र 2017-18 : – राजस्थान पुलिस ने मार्च 2018 में लिखित परीक्षा आयोजित की है और राजस्थान पुलिस प्रवेश पत्र 2018 की घोषणा फरवरी 2018 के अंतिम सप्ताह में होने की उम्मीद है क्योंकि राज पुलिस कॉन्स्टेबल 2018 परीक्षा मार्च 2018 में होने की उम्मीद है। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल पद के लिए उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, अब सभी राजस्थान पुलिस कॉल पत्र 2018 और राजस्थान पुलिस परीक्षा प्रवेश पत्र 2018 की तलाश में हैं।

राजस्थान पुलिस में 5390 कांस्टेबल पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करने के लिए आयोजित किए गए निकाय ने आवेदन पत्र आमंत्रित किया है। इसलिए, यहां हम उम्मीदवारों को सूचित करना चाहते हैं कि आपको राजस्थान पुलिस कांस्टेबल प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए प्रक्रिया का पालन करना चाहिए। Rajasthan Police Admit Card 2018 आपको कॉन्स्टेबल परीक्षा 2018 में बैठने की अनुमोदन देता है। यहां आवेदकों की आसानी के लिए हम राजस्थान पुलिस हॉल टिकट की डाउनलोड प्रक्रिया प्रदान करते हैं, कृपया इसे माध्यम से देखें।

सूत्रों के मुताबिक, अधिकारियों ने जल्द ही राजस्थान पुलिस प्रवेश पत्र 2018 नोटिस प्रकाशित करने जा रहे हैं। परीक्षा के 15 दिन पहले प्राधिकारी प्रवेश पत्र प्रकाशित करेंगे। प्रवेश पत्र की तलाश में आवेदक राजस्थान पुलिस एसआई प्रवेश पत्र 2017 को संगठन के आधिकारिक वेब पेज से डाउनलोड कर सकते हैं।

राजस्थान पुलिस सेवा आयोग में उम्मीदवारों की भर्ती के लिए राजस्थान पुलिस सेवा आयोग जिम्मेदार है। इससे पहले विभाग ने विभाग में कॉन्स्टेबल ऐंड सी पोस्ट की भर्ती की घोषणा की है। एक बड़ी संख्या में आवेदकों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है और बहुत जल्द राजस्थान पुलिस लिखित परीक्षा 2018 आयोजित करने जा रही है। आवेदक का चयन लिखित परीक्षा और पीएसटी / पीईटी में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा पास करने वाले आवेदक को अगली चयन प्रक्रियाओं के लिए बुलाया जाएगा। इस प्रक्रिया के बाद आधिकारिक वेबसाइट से राजस्थान पुलिस प्रवेश पत्र 2018 को यहां डाउनलोड किया गया।

राजस्थान पुलिस प्रवेश पत्र 2017-18 – राज पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा कॉल पत्र 5390 पदों के लिए डाउनलोड करें

राजस्थान पुलिस प्रवेश पत्र 2018, राज पुलिस कांस्टेबल कॉल पत्र 2018

राजस्थान राज्य पुलिस विभाग राजस्थान पुलिस कांस्टेबल प्रवेश पत्र 2018 को पुलिस। राजस्थान.gov.in पर जारी करेगी। आवेदकों ने आवेदन पत्र को राजस्थान राज्य में कॉन्स्टेबल के रूप में भरवाने के लिए राजस्थान पुलिस कॉल पत्र डाउनलोड करने के लिए आवश्यक चीजों को भरने की आवश्यकता है। जब परीक्षा हॉल टिकट का सीधा संबंध सक्रिय होगा तब उस समय हम आपको सीधे लिंक प्रदान करेंगे।

एक राजस्थान पुलिस कांस्टेबल प्रवेश पत्र 2018 में दस्तावेज में सभी परीक्षा संबंधी जानकारी शामिल है। परीक्षा हॉल के टिकट में राजस्थान पुलिस कॉल पत्र 2018 से संबंधित सभी जरूरी विवरण शामिल हैं, जैसे परीक्षा की तारीख और दिन और साथ ही परीक्षा केन्द्र नाम। हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए पुलिस। rajasthan.gov.in आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए आवश्यक प्रतिभागी। यहां हमने कुछ सरल कदम दिए हैं जो आपको रिलीज होने के बाद राज पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2018 डाउनलोड करने के तरीके को समझने में मदद करेंगे।

Rajasthan Police Admit Card 2017-18 – Download Raj Police Constable Exam Call Letter For 5390 Posts, rajasthanpolicerecruitment.com
Rajasthan Police Admit Card 2017-18 – Download Raj Police Constable Exam Call Letter For 5390 Posts, rajasthanpolicerecruitment.com

राज पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा केंद्र – Rajasthan Police Exam Center List

आवेदक, राजस्थान पुलिस सभी राजस्थान राज्य के जिले में कांस्टेबल रिक्तियों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित करेंगे। यहां हम उन सभी शहरों को प्रदान कर रहे हैं जहां राज पुलिस परीक्षा आयोजित करने जा रही है। प्लेस, इंस्टीट्यूट नाम और अन्य परीक्षा केंद्रों की पूरी जानकारी जैसे आप राजस्थान पुलिस प्रवेश पत्र 2017 से जांच कर सकते हैं। परीक्षा केन्द्र और अन्य सूचना, निर्देश आपके राज पुलिस कांस्टेबल कॉल लेटर 2017 में उल्लेख करेंगे।

राज पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा केंद्र

आवेदक, राजस्थान पुलिस सभी राजस्थान राज्य के जिले में कांस्टेबल रिक्तियों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित करेंगे। यहां हम उन सभी शहरों को प्रदान कर रहे हैं जहां राज पुलिस परीक्षा आयोजित करने जा रही है। प्लेस, इंस्टीट्यूट नाम और अन्य परीक्षा केंद्रों की पूरी जानकारी जैसे आप राजस्थान पुलिस प्रवेश पत्र 2017 से जांच कर सकते हैं। परीक्षा केन्द्र और अन्य सूचना, निर्देश आपके राज पुलिस कांस्टेबल कॉल लेटर 2017 में उल्लेख करेंगे।

राज पुलिस कांस्टेबल परीक्षा केंद्र
अजमेर, अलवर ,बांसवाड़ा
बरन, बाड़मेर, भरतपुर
भीलवाड़ा ,बीकानेर, बूंदी
चित्तौड़गढ़, चुरू, दौसा
धौलपुर, डूंगरपुर ,हनुमानगढ़
जयपुर, जैसलमेर, Jalor
झालावाड़, Jhunjhanu, जोधपुर
करौली, कोटा, नागौर
पाली, प्रतापगढ़, राजसमंद
सवाई माधोपुर, सीकर, सिराही
श्री गंगानगर, टोंक, उदयपुर

 राजस्थान पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा प्रवेश पत्र 2018 डाउनलोड करें

जिन सभी आवेदकों ने राजस्थान पोलिक परीक्षा के लिए आवेदन किया है वे अपने राजस्थान पोलिक प्रवेश पत्रों की खोज कर रहे हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि उम्मीदवारों के परीक्षा में उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों को राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2018 की वैध तस्वीर आईडी प्रमाण के साथ होना चाहिए। प्रवेश पत्र एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है जो उम्मीदवारों द्वारा परीक्षा कक्ष में उनके साथ लाने के लिए आवश्यक है। राजस्थान पुलिस प्रवेश पत्र 2018 डाउनलोड उम्मीदवारों के शामिल हैं आवेदक के सभी आवश्यक जानकारी

नवीनतम अपडेटः राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2017-18 की फरवरी 2018 में आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होने की उम्मीद है, जो कि राजस्थान पुलिस ( http://www.rajasthanpolicerecruitment.com/Home/ImportantDates ) आधिकारिक वेबसाइट पर है। राजस्थान पुलिस भर्ती बोर्ड को प्रवेश पत्र जारी करने की तारीख और परीक्षा की तारीख के बारे में कोई अधिसूचना जारी नहीं की गई है। हमने प्रकाशित समाचार के अनुसार अस्थायी तिथि जोड़ दी है

कैसे करें डाउनलोड राजस्थान पुलिस प्रवेश पत्र 2017-18 – How to download Rajasthan Police admit card online

आवेदक, आप यहां या आधिकारिक वेबसाइट से अपने राजस्थान पुलिस हॉल टिकट 2017-18 डाउनलोड कर सकते हैं। यहां हम राज पुलिस प्रवेश पत्र 2017 को डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक प्रदान कर रहे हैं। पंजीकरण आईडी और पासवर्ड / डीओबी का उपयोग करके आप यहां से अपने राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2017 आसानी से प्रिंट कर सकते हैं। राज पुलिस कॉल पत्र डाउनलोड करने के बाद नीचे दिए गए विवरणों को ठीक से जांचें: –

उम्मीदवार का नाम
पिता का नाम
पुन: पंजीकरण और रोल नंबर
परीक्षा दिनांक और समय
परीक्षा का स्थान
हस्ताक्षर आदि

राजस्थान पुलिस प्रवेश पत्र 2018 डाउनलोड करने के चरण

यहां हमने कुछ आवश्यक कदम उठाए हैं जो राजस्थान पुलिस कॉल पत्र 2018 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों का समर्थन करते हैं। नीचे दिए गए अनुभाग में हम प्रत्येक चरण का विस्तार करते हैं ताकि परीक्षा हॉल टिकट प्राप्त करने के लिए इसका पालन करें। आइए हम राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2018 की डाउनलोड प्रक्रिया को देखें।

प्रारंभिक स्तर पर, आपको आधिकारिक वेबसाइट http://www.rajasthanpolicerecruitment.com/ पर जाना होगा
वहां आपको “सार्वजनिक सूचना” अनुभाग मिल रहा है
आपको राजस्थान पुलिस हॉल टिकट प्राप्त करने के लिए सीधा लिंक पर उतरना होगा।
आपके सामने एक नई विंडो दिखाई देती है
पूछे गये विवरण जैसे रेग को भरें नहीं, DOB इसे डाउनलोड करने के लिए।
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल 2018 प्रवेश पत्र पाने के लिए इसे सबमिट करें और सबमिट बटन दबाएं।
आखिरकार, इसका उपयोग अधिक उपयोग के लिए प्रिंट करें।
राजस्थान पुलिस 2018 प्रवेश पत्र डाउनलोड करें: यहां क्लिक करें (फरवरी 2018 में जारी किया जाएगा)

परीक्षा हॉल टिकट के बारे में आवश्यक बातें

राजस्थान पुलिस 2018 प्रवेश पत्र
फोटो पहचान पत्र (अधिमानतः आपके आधार कार्ड और मान्य फोटो आईडी)
पासपोर्ट आकार वाले फोटो
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल कॉल पत्र 2018
यहां, हमने कॉन्स्टेबल परीक्षा के लिए राजस्थान पुलिस प्रवेश पत्र 2018 की सभी आवश्यक जानकारी प्रदान की है। प्रदर्शित होने वाले उम्मीदवारों को राजस्थान पुलिस कांस्टेबल कॉल पत्र 2018 डाउनलोड करने के लिए खाली बक्से में आवश्यक डेटा भरने की आवश्यकता होती है। यदि आप परीक्षा हॉल टिकट डाउनलोड करते समय किसी भी परेशानी का सामना करते हैं तो आप टिप्पणी बॉक्स में एक संदेश छोड़ सकते हैं।

राजस्थान पुलिस 2018 परीक्षा विवरण

राजस्थान पुलिस विभाग द्वारा आयोजित:
परीक्षा का नाम: राजस्थान पुलिस 2018 परीक्षा
रिक्तियों की संख्या: 53 9 0
पोस्ट का नाम: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल
परीक्षा तिथि: अभी तक जारी नहीं हुआ
प्रवेश पत्र जारी करें: अभी तक जारी नहीं

राज पुलिस कॉन्स्टेबल लिखित परीक्षा का पैटर्न – Rajasthan Police Exam Syllabus

लिखित परीक्षा का उद्देश्य स्वभाव में होगा। कुल 100 अंकों का परीक्षा में नकारात्मक अंकन होगा उम्मीदवार को एक्जिमाइनमेंट को पारित करने के लिए न्यूनतम योग्यता अंक प्राप्त करना चाहिए। राज पुलिस परीक्षा के लिए पूर्ण एक्सा पैटर्न की जांच करें नीचे उल्लिखित है और अधिक जानकारी के लिए यहां से राजस्थान पुलिस पाठ्यक्रम की जांच करें।

राज पुलिस कांस्टेबल परीक्षा पैटर्न 2017-18

एस नं। भाग-वार परीक्षा विषय अधिकतम मार्क कुल समय
1 लिखित भाग एक गणित और तर्क 30 अंक 90 मिनट
2 भाग बी (डब्ल्यू) राजस्थान जीके 30 मार्क
3 (डब्ल्यू) पार्ट सी सामाजिक विज्ञान / विज्ञान / वर्तमान जी के 15 मार्क
4 पीएसटी / पीईटी शारीरिक स्वास्थ्य परीक्षण 15 मार्क –
5 अन्य प्रमाण पत्र आवश्यक एनसीसी / होम गार्ड / पॉलिटेक्निक / आईटीआई / कंप्यूटर ज्ञान 10 मार्क –
कुल 100 अंक

राजस्थान पुलिस भर्ती 2017 के लिए उम्मीदवारों का चयन आधार पर किया जाएगा

Rajasthan Police Exam Process in hindi 

राजस्थान पुलिस भर्ती 2017 के लिए उम्मीदवारों का चयन परीक्षा में प्राप्त अंक के आधार पर किया जाएगा। कांस्टेबल रिक्तियों पर उम्मीदवारों का चयन करने के लिए परीक्षा योजना का उल्लेख यहां दिया गया है: –

लिखित परीक्षा
पीईटी और पीएसटी परीक्षा
प्रवीणता जाँच
चिकित्सा परीक्षा
दस्तावेज़ सत्यापन
राजस्थान पुलिस के बारे में: राजस्थान का पुलिस विभाग भारत में राजस्थान राज्य के कानून प्रवर्तन संगठन है। राजस्थान पुलिस बल का मुख्य उद्देश्य सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है। “राजस्थान पुलिस विभाग का गठन पूर्व रियासतों के विलय से किया गया था। पुलिस का मुख्यालय जयपुर शहर में स्थापित है, जो राज्य की राजधानी है। पुलिस बल और पूर्व रियासतों की सुरक्षा कार्यों, संरचना और प्रशासनिक प्रक्रियाओं में भिन्नता है।

राजस्थान पुलिस एसआई प्रवेश पत्र 2018 – Rajasthan Police SI Admit Card

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) आगामी महीने में उप-निरीक्षक लिखित परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। अब राज पुलिस भर्ती विभाग आधिकारिक वेबसाइट पर राजस्थान पुलिस एसआई प्रवेश पत्र 2016-17 को जल्द रिलीज करेगा। जिन उम्मीदवारों ने राजस्थान पुलिस एसआई भर्ती 2017 के लिए आवेदन किया था, वे नीचे दिए गए लिंक से अपने राजस्थान पुलिस एसआई कॉल पत्र 2018 को जांच और डाउनलोड कर सकते हैं। राजस्थान पुलिस एसआई प्रवेश पत्र 2018 केवल ऑनलाइन विधि के माध्यम से उपलब्ध होगा और कोई अन्य तरीका उपलब्ध नहीं होगा। राज पुलिस विभाग पोस्ट और कूरियर द्वारा राजस्थान पुलिस उप-इंस्पेक्टर हॉल टिकट की प्रति नहीं भेज देंगे। यह उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड द्वारा अनुमति पत्र की हार्ड कॉपी एकत्र करने की जिम्मेदारी है। यदि आप राजस्थान पुलिस सब इंस्पेक्टर प्रवेश पत्र के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, तो आप आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

आरपीएससी सी प्रवेश पत्र 2018

आवेदकों को विभाग के आधिकारिक वेब पेज को स्विच करना आवश्यक है।
फिर वहां से, आपको प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए लिंक उपलब्ध खोजना होगा। इसके बाद, आपको अपने विवरण को रोल नंबर, एप्लिकेशन नंबर और डीओबी में दर्ज करना होगा। जब आप अपना विवरण जमा करते हैं, तो राजस्थान पुलिस सी एडिट कार्ड 2018 पीडीएफ तुम्हारे सामने दिखाई देगा। डाउनलोड करने से पहले एक बार आपको प्रवेश पत्र में अपना विवरण सत्यापित करने की सलाह दी जाती है। अंत में, आप भविष्य के उपयोग के लिए प्रवेश पत्र की एक सॉफ्ट कॉपी ले सकते हैं।

राजस्थान पुलिस SI Call latter 2018

राजस्थान पुलिस विभाग राजस्थान राज्य सरकार के तहत काम कर रहे एक आधिकारिक तौर पर मंजूरी दे दी कानूनराजस्थान पुलिस एसआई प्रवेश पत्र 2018 प्रवर्तन एजेंसी है। इसका मुख्यालय भारत में जयपुर शहर राजस्थान राज्य में स्थित है। राजस्थान पुलिस विभाग हर साल सब इंस्पेक्टर (एसआई), सहायक सब इंस्पेक्टर (एएसआई), कांस्टेबल, चालक, हेड कांस्टेबल पोस्ट, महिला कांस्टेबल के पद के लिए कई उम्मीदवारों की भर्ती करता है। हाल ही में राजस्थान पुलिस भर्ती बोर्ड ने उप निरीक्षक, आईबी, आरएसी और एमबीसी डाक के लिए 330 पद भरने के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। राजस्थान पुलिस विभाग आवेदन प्रक्रिया सफलतापूर्वक 6 नवंबर, 2017 को सफल रही है। पात्र और इच्छुक उम्मीदवारों की एक बड़ी संख्या राजस्थान पुलिस एसआई भारती के लिए आवेदन कर चुकी है। अब वे सभी अपने राजस्थान पुलिस एसआई प्रवेश पत्र 2018 का उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं।

राजस्थान पुलिस परीक्षा हॉल टिकट 2018 डाउनलोड करें – how to download Rajasthan Police SI admit card

संगठन का नाम: आरपीएससी
पदों का नाम: उप-निरीक्षक (एसआई)
पदों की कुल संख्या: 330 रिक्तियों
नौकरी स्थान: राजस्थान
नौकरी श्रेणी: पुलिस जॉब
परीक्षा तिथि: फरवरी / मार्च (अपेक्षित)
प्रवेश पत्र: जल्द ही उपलब्ध है
आधिकारिक वेबसाइट: rpsc.rajasthan.gov.in

संगठन का नाम: राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी)
परीक्षा: राजस्थान उप निरीक्षक / प्लेटो कमांडर प्रतियोगी परीक्षा
विभाग का नाम: होम (समूह -1) विभाग
पद का नाम: उपनिरीक्षक और प्लेटो कमांडर
आवेदन जमा अंतिम तिथि: 06/11/2016
आवेदन संपादन अंतिम तिथि: 21/11/2016
प्रस्तावित परीक्षा तिथि: 12.02.2017
राज पुलिस एसआई प्रवेश पत्र जारी दिनांक: जनवरी

राजस्थान पुलिस प्रवेश पत्र 2017 @ rpsc.rajasthan.gov.in एसआई हॉल टिकट / आरपीएससी कॉल पत्र 2017
राजस्थान पुलिस भर्ती बोर्ड जनवरी / फरवरी 2017 के महीने में ऑनलाइन और ऑफलाइन लिखित परीक्षा का आयोजन करेगा। उम्मीदवार जो राज पुलिस एसआई भारती टेस्ट में नामांकित हैं, वे अपने राजस्थान पुलिस एसआई प्रवेश पत्र 2018 इंटरनेट पर ऑनलाइन खोज रहे हैं मोड। इसलिए हम आपको सूचित कर रहे हैं कि राज पुलिस सब इंस्पेक्टर परीक्षा कॉल पत्र 2017 परीक्षा में 15-20 दिन पहले जारी किया जाएगा। तो आप पंजीकरण आईडी नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करके राजस्थान पुलिस प्रवेश पत्र 2018 डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र परीक्षा का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है क्योंकि प्रवेश पत्र कार्ड में पहले से ही नाम, जन्म तिथि, पिता का नाम, परीक्षा नाम केंद्र आदि में दी जाने वाली सभी जानकारी ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की तारीख खत्म हो चुकी है। अब यह राजस्थान पुलिस एसआई प्रवेश पत्र 2018 को रिलीज करने का समय है। आवेदक जल्द ही राज पुलिस प्रवेश पत्र 2017 डाउनलोड करने में सक्षम होंगे।

राजस्थान पुलिस कॉल लेटर – Rajasthan Police Call latter and hall ticket

उम्मीदवार जो अपने राजस्थान पुलिस एसआई परीक्षा की प्रतीक्षा कर रहे हैं, वे भर्ती बोर्ड को सूचित कर रहे हैं कि 28 फरवरी, 2017 को उप-निरीक्षक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक आप परीक्षा के कुछ दिनों से पहले अपने कॉल पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। अगर कोई भी उम्मीदवार जो अपना पंजीकरण संख्या / आवेदन आईडी भूल गया और खो चुका है वे अपने प्रवेश पत्र को नाम के आधार पर देख सकते हैं। राजस्थान पुलिस विभाग राजस्थान राज्य में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर पुलिस एसआई डाक के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा 28/02/2017 आयोजित करने जा रहा है। राजस्थान पुलिस एसआई प्रवेश पत्र 2018 बहुत जल्द जारी होगा राजस्थान पुलिस सब इंस्पेक्टर परीक्षा की तारीख अभी तक जारी नहीं की। राजस्थान पुलिस विभाग शीघ्र ही प्रवेश पत्र के साथ प्रवेश पत्र जारी करेंगे। एसआई पोस्ट के लिए परीक्षा तिथि अभी तक जारी नहीं है। आवेदक इस पृष्ठ से एसआई कॉल पत्र डाउनलोड करने में सक्षम होंगे। हम इस पेज पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक अपडेट करेंगे।

राजस्थान पुलिस एसआई परीक्षा प्रवेश पत्र 2018 डाउनलोड करें

राजस्थान पुलिस एसआई परीक्षा 12 फरवरी को निर्धारित की गई थी। लेकिन कुछ समस्याओं के कारण इसे स्थगित कर दिया गया है। राजस्थान लोक सेवा आयोग जल्द ही उप निरीक्षक पद के लिए परीक्षा दिनांक जारी करेगा। तो आप जल्द ही राजस्थान पुलिस एसआई प्रवेश पत्र 2018 को डाउनलोड कर सकेंगे।

राजस्थान पुलिस भर्ती 2017-18

आरपीएससी ने राजस्थान पुलिस एसआई लिखित परीक्षा की परीक्षा तारीख बढ़ा दी है। फिर भी नई परीक्षा की तारीख तय नहीं की गई है। राजस्थान पुलिस उप-निरीक्षक की नई परीक्षा तिथि जारी करने के बाद हम एक ही पृष्ठ पर अपडेट करेंगे। टिप्पणी बॉक्स में आपकी टिप्पणी को छोड़ने से आपके पास कोई प्रश्न है। उम्मीदवार समय पर अपने परीक्षा केंद्र और गंतव्य तक पहुंचने की सलाह दे रहे हैं। और इसके बिना अपना प्रवेश पत्र भूल जाते हैं, आप परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं कर सकते। प्रवेश पत्र परीक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण दस्तावेज़ है राजस्थान लोक सेवा आयोग फरवरी के महीने में उप-निरीक्षक (एसआई) लिखित परीक्षा आयोजित करेगा। और यह परीक्षा पर 15 दिन पहले प्रवेश पत्र का खुलासा करेगा। आयोग ने परीक्षा तिथि के संबंध में कोई अधिसूचना जारी नहीं की।

नवीनतम अपडेटः – निश्चित रूप से उप निरीक्षक परीक्षा 2018 में आयोजित की जाएगी। परीक्षा की सटीक तिथि अभी तक सूचित नहीं की गई है। लेकिन जल्द ही परीक्षा की रिलीज़ की तिथि। कृपया नवीनतम जानकारी के साथ खुद को अद्यतन रखें। राजस्थान पुलिस एसआई प्रवेश पत्र 2018 नीचे दिए गए लिंक का उपयोग करके डाउनलोड किया जा सकता है। फिर से लिखित परीक्षा की तारीख अभी तक घोषणा नहीं की है। नवीनतम अपडेट के अनुसार राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 7 मार्च से शुरू होगी। विभाग कॉन्स्टेबल भारती परीक्षा ऑनलाइन आयोजित करेगा। राजस्थान लोक सेवा आयोग जल्द ही परीक्षा की तिथि जारी करेगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

1 Comment
  1. Bajirao says

    Rajasthan Police exam date kab hai or admit card kab s milange please update me

Leave A Reply

Your email address will not be published.