News in Hindi

घोषित Rajasthan Board 10th result 2017 , यहां देखें अपना रिजल्ट

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स लंबे समय से परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे थे। आखिर उनका इंतजार समाप्त हुआ। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं बोर्ड का रिजल्ट घोषित कर दिया है। स्टूडेंट्स पिछले एक साल से अपनी परीक्षाओं के लिए मेहनत कर रहे थे और अब उन्हें अपन मेहनत का फल मिला है। स्टूडेंट्स अपना RBSE 10th result 2017 देखने के लिए यहां क्लिक करें rajresults.nic.in

आपको बता दें कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 8वीं का परिणाम 7 जून को शाम 5 बजे ही घोषित कर चुका है। वहीं इससे पहले 27 मई को राजस्थन बोर्ड 12वीं आर्ट्स के रिजल्ट घोषित किए गए थे। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12वीं कक्षा के साइंस और कॉमर्स के रिजल्ट पहले ही घोषित कर चुका है। गौरतलब है कि राजस्थान बोर्ड में नया सत्र 20 जून के आसपास शुरू हो जाएगा। ऐसे में विद्यार्थियों को भी रिजल्ट का इंतजार था, ताकि वे अगली क्लास में प्रवेश की प्रक्रिया को पूरा कर सकें।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10th परीक्षा परिणाम – 

Rajasthan board 10th Class result 2017 click here

RBSE class 10th result 2017 click here

आपको बता दें कि इस साल 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं 9 मार्च से 21 मार्च के बीच आयोजित की गई थीं और इन परीक्षाओं में लगभग 1099119 स्टूडेंट्स बैठे थे। इस समय करीब करीब सभी बोडर््स ने अपने रिजल्ट घोषित कर दिए हैं और अगली क्लास व कॉलेजिस में प्रवेश की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है।

स्टूडेंट्स ऐसे चैक करें अपना रिजल्ट –

– BSER 10th Result 2017 चैक करने के लिए सबसे पहले आपको बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in पर लॉगऑन करना होगा।
– इसके बाद सेकंडरी एग्जाम 2017 रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करना होगा।
– आपके सामने नया पेज खुलेगा जिसमें आपको अपना रोल नंबर और मांगी गई तमाम जानकारी भरनी होगी।
– इसके बाद सब्मिट पर क्लिक करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने होगा।
– अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर इसका प्रिंटआउट अपने पास रख लें। यह आगे काम आ सकता है।

अगर इस परीक्षा में आपने अच्छे अंक हासिल किए हैं तो आपको बहुत बहुत बधाई, लेकिन अगर किसी कारणवश आप इन परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त नहीं कर सकें हैं तो निराश न हों और अगली क्लास में जी जान लगाकर मेहनत करें। आपको अगली बार अच्छे अंक जरूर हासिल होंगे।