Teacher Recruitment: यहां निकली शिक्षकों के 48 हजार पदों पर भर्ती, बचे हैं केवल 8 दिन, पढ़ें डिटेल

By

Timesbull

REET 2023 Registration Underway: अगर आप भी बनना चाहते हैं टीचर और ढूंढ रहे एक सुनहरा मौका तो या खबर केवल आपकी ही लिए है। नया वर्ष आपके लिए काफी अच्छा साबित होने वाला है, क्योंकि राजस्थान सरकार ने टीचरों के पदों के लिए 48000 से भी ज्यादा भर्तियां निकाली हैं। यहां प्रक्रिया काफी दिनों से चल रही है। वहीं, इसमें आवेदन करने के लिए अब कुछ ही समय बचा है, तो इच्छुक अभ्यर्थी जो कई दिनों से टीचर बनने की उम्मीद लगाए बैठे हैं और किसी कारणवश आवेदन नहीं कर पाए हैं तो वह जल्द से जल्द आवेदन करें। तो आईये आपको देते हैं पूरी जानकारी।


इस भर्ती में प्राइमरी टीचर और अपर प्राइमरी टीचर के पद पर आवेदन भरे जाएंगे। वहीं इस भर्ती की लास्ट डेट आने में थोड़ा ही समय बाकी है। आरएसएमएसएसबी की इन भर्तियों के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 19 जनवरी 2023 है। इस हिसाब से अंतिम तारीख आने में केवल दस दिन का समय बाकी है। एग्जाम के लिए आवेदन की प्रक्रिया 21 दिसंबर 2022 से ही चल रही है।

यहां समझें आवेदन से जुड़ी अहम जानकारियां

  • लेवल वन टीचर पद के आवेदन करने के लिए उम्मीद्वार के पास डीएलएड या बीएलएड की डिग्री होनी चाहिए।
  • साथ ही उम्मीद्वार का नीट परीक्षा भी पास होना जरूरी है।
  • लेवल टू टीचर पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीद्वार का बीएड, बीएलएड पास होने के साथ ही नीट परीक्षा पास करना जरूरी है।

इस प्रकार करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। वहां क्लिक करने के बाद आपके सामने होमपेज कुल किया जाएगा। जिसके बाद आप वहां टीचर पद के लिए अप्लाई लिंक दिया होगा। उसको क्लिक करके आगे बढ़े और अब रजिस्ट्रेशन लिंक आ जाएगा। उसको क्लिक करके आप अच्छे से पढ़ कर पूरा जानकारी अच्छे से भरे और जो भी डॉक्यूमेंट है उसे भी अच्छे से सम्मिट करके  प्रिंट आउट निकाल कर रख लें।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.