REET Result 2021 Date: REET exam results coming soon, see what is the qualifying marks

Rajasthan SI result 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने राजस्थान पुलिस सब-इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2021 का परिणाम घोषित कर दिया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in से परिणाम मेरिट सूची की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं।

राजस्थान पुलिस एसआई परीक्षा 2021 13-15 सितंबर तक आयोजित की गई थी। आयोग ने 11 अक्टूबर को परीक्षा के सभी 6 पेपरों की मॉडल आंसर की जारी की थी।

जिन उम्मीदवारों के रोल नंबर मेरिट सूची में दिखाई देते हैं, वे शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के लिए उपस्थित होने के पात्र हैं। कुल मिलाकर, 18787 उम्मीदवारों ने आरपीएससी एसआई परीक्षा 2021 उत्तीर्ण की है।

पीईटी के कार्यक्रम की घोषणा बाद में की जाएगी। आरपीएससी ने एसआई परीक्षा के कट-ऑफ अंक भी जारी कर दिए हैं।

आरपीएससी एसआई परिणाम 2021 डाउनलोड करने के चरण:
आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं
होमपेज पर, सब इंस्पेक्टर कॉम्ब के ‘परिणाम प्रस्तावना और कटऑफ मार्क्स (शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए) पर क्लिक करें। कॉम्प. परीक्षा 2021 ‘समाचार और कार्यक्रम’ अनुभाग के तहत
आरपीएससी एसआई परिणाम 2021 मेरिट सूची स्क्रीन पर दिखाई देगी
रोल नंबर सर्च करके डाउनलोड करें और चेक करें (Cntrl+F)
भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।
यहां आरपीएससी राजस्थान पुलिस एसआई परिणाम 2021 का सीधा लिंक है।

आरपीएससी ने इस साल फरवरी-मार्च में राजस्थान पुलिस में 857 सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए थे. इनमें से 663 रिक्तियां सब इंस्पेक्टर एपी (नॉन-टीएसपी) के लिए, 81 सब इंस्पेक्टर एपी (टीएसपी) के लिए, 63 सब इंस्पेक्टर आईबी (नॉन-टीएसपी) के लिए, 38 प्लाटून कमांडर (नॉन-टीएसपी) के लिए, 11 सब इंस्पेक्टर के लिए हैं। एमबीसी (टीएसपी) और 1 सब इंस्पेक्टर आईबी (टीएसपी) के लिए।

आरपीएससी भर्ती तीन चरणों में आयोजित करेगा: लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षण और साक्षात्कार / व्यक्तित्व परीक्षण।

जरूर पढ़ें: शादी से पहले बनी मां, इन एक्ट्रेस की लिस्ट को देख उड़ जायेंगे होश

Recent Posts