नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (HPBoSE) (HPTET Result 2021 Name wise) ने आज हिमाचल प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का परिणाम 2021 (HPTET Result 2021) घोषित कर दिया है। उम्मीदवार जो 9 से 12 जुलाई, 2021 तक आयोजित एचपी टीईटी परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अपना परिणाम देख सकते हैं। HPBoSE ने HP TET 2021 परीक्षा का विषयवार परिणाम जारी कर दिया है। उम्मीदवार अपना परिणाम देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जा सकते हैं। परिणाम के साथ, HPBoSE ने HP TET 2021 की अंतिम उत्तर कुंजी भी जारी की है।

HPBoSE ने 24 मई, 2021 को HP TET आवेदन पत्र जारी किया। HP TET 2021 परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 जून, 2021 थी।

एचपी टीईटी 2021 परिणाम की जांच कैसे करें? चरण –
1 – एचपीबीओएसई की आधिकारिक वेबसाइट – hpbose.org पर जाएं चरण –
2 – एचपी टीईटी परिणाम लिंक चरण पर क्लिक करें –
3 – एचपी टीईटी परिणाम चरण डाउनलोड करने के लिए आवेदन / रोल नंबर दर्ज करें और परीक्षा प्रकार का चयन करें –
4 – फिर स्क्रीन एचपी टीईटी 2021 परिणाम प्रदर्शित करेगी चरण –
5 – भविष्य के संदर्भ के लिए डाउनलोड करें।

एचपी टीईटी परिणाम 2021 पर उल्लिखित विवरण
उम्मीदवार का रोल नंबर
उम्मीदवार की आवेदन संख्या
उम्मीदवार की जन्म तिथि
उम्मीदवार की श्रेणी
उम्मीदवार की उप-श्रेणी
उम्मीदवार के अंक
उम्मीदवार की योग्यता स्थिति

एचपी टीईटी 2021 के परिणाम के बाद क्या? एचपी टीईटी 2021 परिणाम जारी करने के बाद, उम्मीदवारों को एचपीटीईटी 2021 परीक्षा में योग्य माना जाएगा। उम्मीदवारों को एचपी टीईटी पात्रता प्रमाण पत्र दिया जाएगा जिसके माध्यम से वे हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक शिक्षक पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। वे कौन से पद हैं जिनके लिए एचपीटीईटी परीक्षा आयोजित की जाती है? HPTET परीक्षा TGT (आर्ट्स), TGT (नॉन-मेडिकल), TGT (मेडिकल), शास्त्री, भाषा शिक्षक, JBT (D.El.Ed में परिवर्तित), पंजाबी और उर्दू जैसे विषयों के लिए शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित की गई थी।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts