बेंगलुरु: कर्नाटक बोर्ड के सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (कक्षा 10) के परीक्षा परिणाम (Karnataka SSLC result 2021) दोपहर 3.30 बजे घोषित किए जाएंगे। सोमवार (अगस्त) को इसकी आधिकारिक वेबसाइटों पर।

राज्य बोर्ड की मुख्य वेबसाइट – kseeb.kar.nic.in और karresults.nic.in पर परिणाम घोषित होने के बाद छात्र अपनी मार्कशीट तक पहुंच सकते हैं और इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

परिणाम व्यक्तिगत छात्रों को एसएमएस के माध्यम से भी भेजे जाएंगे।

यहां बताया गया है कि छात्र मार्कशीट कैसे डाउनलोड कर सकते हैं:

आधिकारिक वेबसाइट sslc.karnataka.gov.in, kseeb.kar.nic.in या karresults.nic.in पर जाएं।

होमपेज पर, लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट करें

कर्नाटक एसएसएलसी परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा

उम्मीदवार अब भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम-सह-अंकपत्र डाउनलोड कर सकते हैं

COVID के डर के बीच, KSEEB को ‘उचित मूल्यांकन’ के अभाव में SSLC परीक्षा आयोजित करने के लिए मजबूर किया गया था क्योंकि राज्य ने मार्च 2020 में कोविड के अचानक प्रकोप के बाद परीक्षा आयोजित किए बिना 2019-20 में कक्षा 9 के छात्रों को कक्षा 10 में पदोन्नत करने का निर्णय लिया था।

छात्रों का आकलन करने के लिए उचित मानदंड के अभाव में, केएसईईबी ने इस वर्ष की परीक्षाओं को नियमित ऑफ़लाइन परीक्षाओं से अलग तरीके से आयोजित करने का विकल्प चुना।

इस बार, सभी SSLC / कक्षा 10 के छात्रों ने ऑप्टिकल मार्क रिकग्निशन या ऑप्टिकल मार्क रीडिंग (OMR) शीट पर बहुविकल्पीय प्रश्नों (MCQs) का उत्तर दिया और दो दिनों में परीक्षा लिखी – 19 जुलाई को मुख्य विषयों (गणित, विज्ञान और सामाजिक विज्ञान) के लिए आरक्षित किया गया था। ) और 22 जुलाई को भाषा विषयों की परीक्षाएं आयोजित की गई थीं।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts