Bihar BSEB OFSS 1st Merit List 2021: नवीनतम अपडेट के अनुसार, बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) बिहार इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष प्रवेश 2021 के लिए पहली मेरिट सूची आज यानी 18 अगस्त 2021 को जारी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। छात्रों के लिए ऑनलाइन सुविधा प्रणाली (OFSS) के माध्यम से आज जारी मैट्रिक अंकों के आधार पर कक्षा 11 यानी इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए या चयनित उम्मीदवारों की सूची होगी। बिहार भर के इंटरमीडिएट कॉलेजों / स्कूलों में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवार बीएसईबी ओएफएसएस 1 मेरिट लिस्ट 2021 के माध्यम से परीक्षा पोर्टल यानी ofssbihar.in पर लॉग इन करके अपनी चयन स्थिति की जांच कर सकेंगे। एक बार आधिकारिक रूप से जारी होने के बाद, छात्र नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपनी व्यक्तिगत बिहार बीएसईबी ओएफएसएस 1 मेरिट लिस्ट 2021 टुडे ऑनलाइन चेक कर सकेंगे:

बिहार बीएसईबी ओएफएसएस प्रथम मेरिट सूची 2021 की जाँच करें – सीधा लिंक

Check Bihar BSEB OFSS 1st Merit List 2021

बोर्ड द्वारा पुष्टि की गई मेरिट सूची जारी करने की तिथि

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि बिहार 11वीं एडमिशन 2021 मेरिट लिस्ट जारी करने की तारीख बिहार बोर्ड ने ऑफिशियल नोटिफिकेशन के जरिए कंफर्म कर दी है. नोटिस में लिखा है, “ऑनलाइन इंटरमीडिएट प्रवेश सत्र 2021-23 पहली चयन सूची 18 अगस्त, 2021 को घोषित की जाएगी।” बीएसईबी प्रथम वर्ष इंटर प्रवेश 2021 मेरिट सूची जारी होने के बाद 10 अगस्त 2021 को आवेदन प्रक्रिया बंद होने के बाद COVID-19 महामारी के कारण कई एक्सटेंशन के बाद आता है। एक बार बिहार इंटरमीडिएट कक्षा 11 की मेरिट सूची आधिकारिक वेबसाइट “ofssbihar” पर उपलब्ध होगी। जानकारी”।

बिहार इंटर प्रवेश मेरिट सूची 2021 ऑनलाइन कैसे जांचें?

वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए और आवेदकों को उनकी चयन स्थिति की जांच करने के लिए एक सुविधाजनक तरीका प्रदान करने के लिए, बीएसईबी अपनी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बिहार ओएफएसएस इंटर प्रवेश 2021 मेरिट सूची ऑनलाइन प्रकाशित करेगा। उम्मीदवारों या आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे मेरिट सूची के माध्यम से अपनी चयन स्थिति ऑनलाइन जांचने के लिए नीचे सूचीबद्ध सरल चरण-दर-चरण प्रक्रिया का पालन करें:

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट यानी ofssbihar.in पर जाएं
चरण 2: होमपेज पर, ओएफएसएस बिहार प्रथम मेरिट सूची 2021 लिंक का पता लगाएं और क्लिक करें
चरण 3: OFSS बिहार प्रथम मेरिट सूची 2021 पीडीएफ प्रारूप में खुलेगी
चरण 4: अपने आवेदन संख्या / अन्य विवरण का उपयोग करके मेरिट सूची पर अपनी चयन स्थिति की जांच करें
चरण 5: मेरिट सूची डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसे अपने डिवाइस पर सुरक्षित रूप से सहेजें

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts