KVS PGT, TGT admit card 2018 : केन्द्रीय विद्यालय संगठन ने टीजीटी, पीजीटी, पीआरटी और लाइब्रेरियन पोस्ट परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी

KVS PGT, TGT admit card 2018 : केन्द्रीय विद्यालय संगठन ने टीजीटी, पीजीटी, पीआरटी और लाइब्रेरियन पोस्ट परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किए हैं। प्रवेश पत्र अब आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं और उम्मीदवार जो प्रवेश पत्र डाउनलोड करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र के साथ, KVS ने परीक्षा में उपस्थित उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण नोटिस भी जारी किया है। यहाँ विवरण हैं। परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, kvsangathan.nic.in के माध्यम से हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। प्राथमिक शिक्षक, टीजीटी, पीआरटी की परीक्षा 22 दिसंबर, और 23 दिसंबर को पीजीटी, टीजीटी, लाइब्रेरियन के लिए आयोजित की जाएगी।

केन्द्रीय विद्यालय संगठन ने परीक्षा और प्रवेश पत्रों के संबंध में एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है। नोटिस के अनुसार, परीक्षा 22 दिसंबर और 23 दिसंबर 2018 को दो दिनों में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को प्रत्येक तारीख के लिए अलग प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा। अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र से प्रिंट आउट करना होगा और KVS परीक्षा और समय की तारीख के अनुसार परीक्षा में उपस्थित होना होगा।

परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को केन्द्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जो http://kvsangathan.nic.in है। होम पेज पर घोषणा अनुभाग पर क्लिक करें और फिर टीजीटी, पीजीटी, पीआरटी और लाइब्रेरियन पदों के लिए KVS परीक्षा के लिए डाउनलोड ई-प्रवेश पत्र पर क्लिक करें। अगले पृष्ठ पर, सभी आवश्यक विवरण भरें और लॉगिन पर क्लिक करें और प्रवेश पत्र डाउनलोड करें।

KVS Recruitment 2018 – प्रवेश पत्र जारी किए गए

केन्द्रीय विद्यालय संगठन ने 30 नवंबर 2018 को परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किए हैं। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का लिंक अब घोषणा अनुभाग में आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। KVS Recruitment 2018 आवेदन पत्र भरने वाले सभी उम्मीदवार अब प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

KVS प्रवेश पत्र 2018: कैसे डाउनलोड करें

चरण 1: ऊपर उल्लिखित आधिकारिक वेबसाइट या cbseitms.nic.in पर जाएं

चरण 2: वेबसाइट के मुखपृष्ठ पर, एक लिंक “पीजीटी, टीजीटी प्रवेश पत्र 2018” होगा

चरण 3: आपको cbseitms.nic.in पर निर्देशित किया जाएगा

चरण 4: पंजीकरण संख्या सहित अपना विवरण दर्ज करें

चरण 5: एक प्रिंट आउट डाउनलोड करें और लें।

प्रिंसिपल, उप-प्रिंसिपल, पीजीटी, टीजीटी, लाइब्रेरियन, अन्य की स्थिति के लिए 8,000 से अधिक रिक्त पद हैं। सभी उपलब्ध पदों के लिए, बी एड न्यूनतम योग्यता आवश्यक है।

KVS Recruitment 2018 – परीक्षा अनुसूची

केन्द्रीय विद्यालय संगठन 22 दिसंबर 2018 को पीआरटी, टीजीटी (पी एंड एच, एई, हम), पीआरटी (संगीत) के लिए परीक्षा आयोजित करेगा। 23 दिसंबर को, पीजीटी, टीजीटी और पुस्तकालय पदों की परीक्षा आयोजित की जाएगी। प्रत्येक दिन तीन बदलाव होंगे। 22 दिसंबर को, पीआरटी की परीक्षा 9 बजे से 11:30 तक होगी, टीजीटी (पी एंड एच, एई, हम) की परीक्षा 12:30 से 3 बजे तक होगी और पीआरटी (संगीत) के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी 4 बजे से शाम 6:30 बजे तक।

इसी तरह, 23 दिसंबर को, पीजीटी की परीक्षा सुबह 9 बजे से 11:30 बजे तक आयोजित की जाएगी, टीजीटी की परीक्षा 12:30 से 3 बजे तक आयोजित की जाएगी और पुस्तकालय पदों की परीक्षा 4 बजे से 6 बजे तक आयोजित की जाएगी: 30 बजे

KVS के बारे में

सोसाइटी पंजीकरण अधिनियम (1860 का XXI) के तहत एक समाज के रूप में पंजीकृत, केन्द्रीय विद्यालय संगठन पूरे भारत और विदेशों में स्थित केंद्रीय विद्यालयों (केन्द्रीय विद्यालय) को प्रदान करने, स्थापित करने, बनाए रखने, बनाए रखने, नियंत्रित करने और प्रबंधित करने की ज़िम्मेदारी लेता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.