RRB NTPC admit card 2019 : आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड 2019, यहां से डाउनलोड करें

RRB NTPC Admit Card 2019: आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड 2019 – रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (एनटीपीसी) के एडमिट कार्ड, आरआरबी गुवाहाटी के चेयरमैन चंद्रजीत सैकिया ने परीक्षा की तारीखों की घोषणा से पहले ही तारीखों की भविष्यवाणी करते हुए मीडिया रिपोर्टों पर सवाल उठाया। ।

Advertisement

सैकिया ने कहा, “जब बोर्ड ने परीक्षाओं की तारीख तय नहीं की है, तो मीडिया रिपोर्टें कैसे बताती हैं कि एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख का अनुमान है।”

उन्होंने कहा कि बोर्ड एनटीपीसी परीक्षाओं की तारीख तय करने से पहले हर जोनल कार्यालयों से परामर्श करेगा।

“बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही परीक्षा के बारे में अधिसूचना की घोषणा करेगा। परीक्षाएं 10 से 15 दिनों की अवधि में आयोजित की जाएंगी, ”उन्होंने कहा।

35,277 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी।

उम्मीदवारों को परीक्षा के दो चरणों के लिए उपस्थित होना होगा – कंप्यूटर-आधारित परीक्षण (CBT), इसके बाद कौशल परीक्षा। चयनित उम्मीदवारों को फिर एक मेडिकल टेस्ट और दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। अंतिम परिणाम घोषित किया जाएगा और योग्यता के आधार पर नौकरियां दी जाएंगी।

“शहरों, और परीक्षा केंद्र के बारे में सूचना परीक्षा से 10 दिन पहले दी जाएगी। हॉल टिकट निर्धारित तिथि से चार दिन पहले ऑनलाइन उपलब्ध होगा। सैकिया ने कहा, उम्मीदवार सभी क्षेत्र आधारित आधिकारिक वेबसाइटों के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड 2019 को डाउनलोड करने के लिए वेबसाइट
आरआरबी एएलपी, टेक स्टेज 2 एप्टीट्यूड टेस्ट एडमिट कार्ड: आरआरबी गुवाहाटी (www.rrbgu Guwahati.gov.in), आरआरबी जम्मू (www.rrbjammu.nic.in), कोलकाता (www.rrbjolku.gov.in), मालदा की जाँच करने के लिए वेबसाइट (www.rrbmalda.gov.in), मुंबई (www.rrbmumbai.gov.in), मुजफ्फरपुर (www.rrbmuzaffarpur.gov.in), पटना (www.rrbpatna.gov.in), रांची (www.rrbranchi.gov) .इन), सिकंदराबाद (www.rrbsecunabad.nic.in), अहमदाबाद (www.rrbahmedabad.gov.in), अजमेर (www.rrbajmer.gov.in), इलाहाबाद (www.rrbald.gov.in), बैंगलोर ( www.rrbbnc.gov.in), भोपाल (www.rrbbpl.nic.in), भुवनेश्वर (www.rrbbbs.gov.in), बिलासपुर (www.rrbbilaspur.gov.in), चंडीगढ़ (www.rbbbbs.gov.in)। ), चेन्नई (www.rrbchennai.gov.in), गोरखपुर (www.rrbgu Guwahati.gov.in), सिलीगुड़ी (www.rrbsiliguri.org)। तिरुवनंतपुरम (www.rrbthiruvan तिरुवनंतपुरम .gov.in)।

आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड २०१ ९: कैसे डाउनलोड करें
चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

स्टेप 2: होमपेज पर, एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें

चरण 3: आपको एक नए पृष्ठ पर भेज दिया जाएगा

चरण 4: पंजीकरण आईडी का उपयोग करके लॉग-इन करें

चरण 5: एडमिट कार्ड दिखाई देगा

चरण 6: डाउनलोड करें और प्रिंट आउट लें।

RRB NTPC Admit Card 2019: How to download

Step 1: Visit the official website

Step 2: On the homepage, click on the admit card link

Step 3: You will be redirected to a new page

Step 4: Log-in using registration id

Step 5: Admit card will appear

Step 6: Download and take a print out.

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019: परीक्षा पैटर्न

सीबीटी में, प्रत्येक सही उत्तर में एक अंक होगा और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.3 अंक काटे जाएंगे।

CBT परीक्षाएं उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएंगी जिन्होंने ट्रैफ़िक सहायक और स्टेशन मास्टर पदों के लिए चयन किया है। अर्हता प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवारों को न्यूनतम 42 अंक प्राप्त करने होंगे।

यह समुदाय या श्रेणी के बावजूद सभी उम्मीदवारों पर लागू होता है जो SC / ST / OBC-NCL / EWS / PwBD / भूतपूर्व सैनिकों की परवाह किए बिना और न्यूनतम स्कोर में कोई छूट नहीं है।

पदों के लिए सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर अकाउंट्स असिस्टेंट कम टाइपिस्ट, सीनियर टाइम कीपर, जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट और जूनियर टाइम कीपर, टाइपिंग स्किल टेस्ट (TST) क्वालिफाइंग नेचर के होते हैं। टाइपिंग स्किल टेस्ट में प्राप्त अंकों को मेरिट बनाने के लिए नहीं जोड़ा जाएगा।

अर्हता प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवारों को अंग्रेजी में 30 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 25 शब्द प्रति मिनट टाइप करने में सक्षम होना चाहिए।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close