Times Bull
News in Hindi

Rajasthan Police Constable Admit Card 2018 : कैसे करें डाउनलोड राजस्थान पुलिस कांस्टेबल प्रवेश पत्र 2018 @ police.rajasthan.gov.in

Rajasthan Police Constable Admit Card 2018 – राजस्थान पुलिस अथॉरिटी ने कॉन्स्टेबल भर्ती 2018 के लिए प्रवेश पत्र जारी किया। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल प्रवेश पत्र 2018 आधिकारिक वेबसाइट यानी police.rajasthan.gov.in पर जारी किया गया। अधिसूचना ने आगे कहा कि आवेदक आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 4 जुलाई को 5 बजे से अपने परीक्षा केंद्रों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं .: http://recrutment2.rajasthan.gov.in/।

कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए अधिसूचना 25 मई, 2018 को राजस्थान पुलिस अथॉरिटी द्वारा जारी की गई थी। अधिसूचना के अनुसार, कॉन्स्टेबल के लिए 13,142 रिक्त पद हैं और इसके लिए लिखित परीक्षा 14 और 15 जुलाई, 2018 को होगी। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के लिए परीक्षा प्रत्येक दिन दो बदलावों में आयोजित की जाएगी।

सरकारी अधिसूचना

परीक्षाओं में भाग लेने के लिए, उम्मीदवारों को ऊपर उल्लिखित आधिकारिक वेबसाइट से प्राधिकरण द्वारा जारी राजस्थान पुलिस कांस्टेबल 2018 प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा।

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल प्रवेश पत्र 2018 डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को नाम, आवेदन संख्या, जन्मतिथि आदि जैसे वैध प्रमाण-पत्र प्रदान करना होगा।

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल प्रवेश पत्र 2018 डाउनलोड करने के बाद, उम्मीदवारों को एक प्रिंट आउट लेना होगा और उम्मीदवार द्वारा परीक्षा के समय उन्हें प्रवेश पत्र के बिना ले जाना चाहिए, उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

प्रवेश पत्र डाउनलोड करने से पहले, उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि कार्ड पर दिए गए विवरण सही हैं, यदि कोई विसंगति मिली है, तो उम्मीदवार को राजस्थान पुलिस के मामले में तत्काल परीक्षा आयोजित करने वाले अधिकारी से संपर्क करना चाहिए।

पद का नाम रिक्ति की स्थिर संख्या 13142 कांस्टेबल जनरल 11084 कांस्टेबल सहारी (टीएसपी / सहारी) 872 कांस्टेबल चालक 743

डाउनलोड करने के लिए प्रत्यक्ष लिंक

How to download Rajasthan Police Constable Admit Card 2018

एडमिट कार्ड राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड 2018 डाउनलोड करने के लिए कदम

1) आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग ऑन करें: police.rajasthan.gov.in
2) राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल प्रवेश पत्र 2018 डाउनलोड करने वाले लिंक की तलाश करें, उस लिंक पर क्लिक करें
3) आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा, यह एक लॉगिन पेज है
4) इस पृष्ठ पर, उम्मीदवारों को सही विवरण के साथ निम्नलिखित फ़ील्ड भरना होगा:
आवेदन संख्या
जन्म तिथि (डीडी / एमएम / वाई वाई वाई वाई प्रारूप में)
5) सबमिट बटन पर क्लिक करें
6) प्रवेश पत्र देखें और डाउनलोड करें
7) कुछ प्रिंटआउट लें और उन्हें भविष्य के उपयोग के लिए रखें।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.