CTET Admit Cards 2018 इस सप्ताह जारी, कैसे डाउनलोड करें जानें?

CTET Admit Cards released this week 2018, Learn how to download?

CTET 2018: सीबीएसई को जल्द ही वर्ष 2018 के लिए केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी करने की उम्मीद है। रिपोर्टों के मुताबिक, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड केंद्रीय इस सप्ताह 2018 के लिए CTET प्रवेश पत्र जारी कर सकता है। हालांकि उम्मीदवार CTET exam 2018 के लिए प्रवेश पत्र की उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं।

सीबीएसई मध्य और उच्च मानक में पेशेवर और कुशल शिक्षकों को किराए पर लेने के लिए CTET exam आयोजित करने के लिए। जबकि शिक्षक होने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों को वर्ष 2018 के लिए CTET exam के लिए उपस्थित होना है। अब नीचे 2018 के लिए केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र और परीक्षा की तारीख देखें।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, सीबीएसई इस सप्ताह तक 2018 के लिए केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर सकता है। हालांकि कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि वर्ष 2018 के लिए CTET प्रवेश पत्र 20 नवंबर तक आधिकारिक वेबसाइट पर होंगे। हालांकि CTET exam प्रवेश पत्र 2018 के रिलीज के लिए वास्तविक तारीख के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

अब तक CTET प्रवेश पत्र जारी करने के संबंध में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। यहां तक ​​कि CTET की आधिकारिक वेबसाइट को किसी भी नई अधिसूचना के साथ अद्यतन किया गया है। हालांकि अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र और वर्ष 2018 के लिए परीक्षा के तत्काल अपडेट के लिए CTET i.e ctet.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर नियमित टैप रखना होगा।

आधिकारिक वेबसाइट से CTET 2018 प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का तरीका जानें

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए उम्मीदवार वर्ष 2018 के लिए प्रवेश पत्र कुछ सरल कदमों का पालन कर सकते हैं और इसे आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। सबसे पहले किसी को आधिकारिक वेबसाइट i.e ctet.nic.in पर जाना होगा और उसके बाद यहां CTET 2018 प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिंक पर क्लिक करें। लिंक पर क्लिक करने के बाद किसी को CTET 2018 के प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के लिए जानकारी प्रदान करनी होगी।

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, सीबीएसई 9 दिसंबर 2018 को दोनों पत्रों के लिए केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित करेगा। पेपर 1 कक्षा 1 से 5 शिक्षकों और कक्षा 6 से 8 शिक्षकों के लिए पेपर 2 के लिए आयोजित किया जाएगा। हालांकि परीक्षा केंद्र, रोल नंबर और CTET exam 2018 के संबंध में केवल अन्य प्रवेश पत्रों पर अन्य विवरण। हम वर्ष 2018 के लिए केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आने वाले उम्मीदवारों को सभी भाग्य की कामना करते हैं।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.