CLAT answer keys 2019 : कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट उत्तर कुंजी जारी

CLAT 2019: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (Common Law Admission Test (CLAT) answer keys 2019) की उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है। उम्मीदवार जो परीक्षा में उपस्थित हुए थे, आधिकारिक वेबसाइट- clat.ac.in के माध्यम से कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं।

इस वर्ष, CLAT परीक्षा का आयोजन CLAT कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज़ (NLUs) द्वारा किया गया था, जिसकी अध्यक्षता नेशनल लॉ स्कूल ऑफ़ इंडिया यूनिवर्सिटी (NLSIU) ने 26 मई, 2019 को की थी।

परीक्षा में पांच खंडों – अंग्रेजी, जीके, प्राथमिक गणित, तार्किक तर्क और कानूनी योग्यता में कुल 200 प्रश्न थे। प्रत्येक गलत प्रयास के लिए एक चौथाई अंक का नकारात्मक अंकन था।

पेपर का पैटर्न पिछले साल के समान था। हालांकि, LOD ने इसे CLAT 2016 के समान बनाया, इस प्रकार यह दर्शाता है कि शीर्ष तीन NLUs के लिए कट-ऑफ 155-157 अंक के आसपास होने की संभावना है।

चरण 1: CLAT, clat.ac.in के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

चरण 2: होमपेज पर उत्तर कुंजी चमकती के लिए लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: आपको एक नए पृष्ठ पर ले जाया जाएगा। अपने पंजीकृत ईमेल आईडी और पासवर्ड के साथ लॉगिन करें।

चरण 4: उत्तर कुंजी डाउनलोड करें, अपने उत्तरों की जांच करें और संदर्भ के लिए एक प्रति रखें।

Step 1: Go to the official website for CLAT, clat.ac.in

Step 2: Click on the link for the answer key flashing on the homepage.

Step 3: You’ll be directed to a new page. Login with your registered email ID and password.

Step 4: Download the answer key, cross check your answers and keep a copy for reference.

प्रतिभागी विश्वविद्यालयों में यूजी और पीजी कार्यक्रमों में प्रवेश केंद्रीकृत ऑनलाइन काउंसलिंग के माध्यम से किया जाएगा। सीटें ‘मेरिट-कम-वरीयता ’के आधार पर आवंटित की जाएंगी, जहां सीएलएटी आवेदन पत्र में उम्मीदवार द्वारा दी गई वरीयता का क्रम और ऑनलाइन आवेदन पत्र में उम्मीदवार द्वारा चयनित श्रेणी और श्रेणी और सीटों की संख्या और भाग लेने वाले एनएलयू में से प्रत्येक में उपलब्ध के रूप में उनका विभाजन / ब्रेक-अप। CLAT-2019 के परिणाम घोषित होने के बाद ऑनलाइन काउंसलिंग शुरू होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close