CBSE 12th result : 28 मई को घोषित होंगे परिणाम, मॉडरेशन पॉलिसी होगी लागू

सीबीएसई 12वीं क्लास की परीक्षा देने वाले देशभर के करीब 11 लाख स्टूडेंट्स का रिजल्ट का इंतजार 28 मई को खत्म होने जा रहा है। सीबीएसई के मॉडरेशन पॉलिसी पर दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को मानने के निर्णय के बाद यह सुनिश्चित हुआ है कि रिजल्ट 28 मई को घोषित किया जाएगा। सीबीएसई …. रविवार दोपहर को परिणाम घोषित करेगा।

मॉडरेशन पॉलिसी इस सेशन के लिए लागू रखने को लेकर दिल्ली हाइकोर्ट के आॅर्डर के बाद एचआरडी मिनिस्ट्री ने सीबीएसई के चेयरमैन को ​तलब किया है। एचआरडी मिनिस्टर प्रकाश जावड़ेकर ने देशभर के स्टूडेंट्स को भरोसा दिलाया कि किसी भी स्टूडेेंट के साथ नाइंसाफी नहीं होगी।

सीबीएसई के अफसर ने शुक्रवार को कहा कि कोर्ट के आदेश के अनुसार बोर्ड फाइव प्वाइंट मॉडरेशन पॉलिसी का पालन करेगा। आपको बता दें कि रिजल्ट में हो रही देरी के चलते स्टूडेंट्स परेशान थे कि उनके कॉलेज एडमिशन पर इसका असर पड़ सकता है।

28 मई को स्टूडेंट्स सीबीएसई के 12th क्लास का रिजल्ट देखने के लिए बोर्ड की ऑफिशियल साइट cbse.nic.in या cbseresults.nic.in पर जाएं। यहां उन्हें “Senior School Certificate Examinations (Class 12) Results 2017 (All Regions)” टैब सिलेक्ट करना है। इसके बाद अपना रोल नंबर और बाकी जानकारियां भरने के बाद रिजल्ट और ग्रेड देखी जा सकती है। चाहें तो इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.