CBSE 10th Result 2019: सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे करें ऑनलाइन चेक

CBSE 10th Result 2019 : Cental बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, CBSE ने अभी तक CBSE Class 10 Board Result

Advertisement
2019 के लिए कोई तारीख साझा नहीं की है। कल बोर्ड द्वारा साझा किए गए आधिकारिक नोटिस के अनुसार, सीबीएसई घोषणा तिथि और समय के बारे में पहले से सूचित करेगा। । आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in और cbseresults.nic.in पर नोटिस जारी होने की उम्मीद है। प्राप्त जानकारी को पेज पर भी साझा किया जाएगा।

Advertisement

सभी को फिर से सूचित किया जाता है कि बोर्ड ने अभी तक सीबीएसई 10 वीं परिणाम 2019 के लिए कोई तारीख जारी नहीं की है। उम्मीदवारों और सभी हितधारकों को सलाह दी जाती है कि वे नकली समाचार और अफवाहों पर विश्वास न करें।

CBSE 10th Result 2019 : CBSE Class 10 Result 2019 आज cbse.nic.in या cbseresults.nic.in पर जारी नहीं किया जाएगा। बोर्ड के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि सीबीएसई एक्स रिजल्ट 2019 आज जारी नहीं किया जाएगा। सभी अभिभावकों, छात्रों और हितधारकों को यह नोट करने की सलाह दी जाती है। बाद में रिलीज की तारीख और समय पर बोर्ड द्वारा पुष्टि जारी की जाएगी। फिर से – परिणाम आज जारी नहीं कर रहे हैं – 5 मई, 2019।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, CBSE को कक्षा 10 वीं के परिणाम 2019 को अब कभी भी जारी करने की उम्मीद है। बोर्ड ने 2 मई को सीबीएसई 12 परिणाम 2019 की आश्चर्यजनक घोषणा के बाद कक्षा 10 के परिणाम जारी करने के अपने इरादे को जल्द ही साझा किया। हालांकि, बोर्ड द्वारा 10t hResult 2019 की कोई तारीख साझा नहीं की गई थी। सूत्रों ने संकेत दिया था कि परिणाम आज – 5 मई, 2019 को जारी होने की संभावना है। हालांकि, इस खबर को बोर्ड द्वारा खारिज कर दिया गया था, जिसने पुष्टि की कि परिणाम 5 मई को जारी नहीं किए जाएंगे।

जब जारी किया जाता है, तो सीबीएसई 10 वीं परिणाम 2019 आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in से cbse.nic.in पर उपलब्ध होगा। छात्र अपने सीबीएसई रोल नंबर का उपयोग करके अपने परिणाम की जांच कर सकेंगे। परिणाम भी उपलब्ध होंगे DigiResults ऐप जो Android के लिए उपलब्ध है।

छात्रों और अभिभावकों को फिर से ध्यान देने की सलाह दी जाती है कि परिणाम के लिए अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है। परिणाम अगले सप्ताह कभी भी जारी हो सकते हैं। बोर्ड परिणाम जारी करने के समय से एक घंटे पहले या एक दिन पहले घोषित कर सकता है। बोर्ड से अपडेट, एक बार उपलब्ध होने के बाद, पृष्ठ पर प्रकाशित किया जाएगा।

CBSE कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा 2019 के लिए लगभग 18 लाख छात्र उपस्थित हुए थे। परीक्षाएं 21 फरवरी से 27 मार्च, 2019 तक आयोजित की गई थीं। परिणाम जल्द ही बोर्ड द्वारा जारी किए जाने की उम्मीद है।

Advertisement

Loading...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close