Bihar STET 2019 Exam Postponed: बिहार एसटीईटी 2019 परीक्षा स्थगित, bsebstet2019.in पर करें चेक

bihar stet admit card 2019: बिहार बोर्ड की ओर से माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (BSEB bihar stet exam date) की संभावित तिथि 7 नवंबर को तय की गई थी लेकिन अब तक एडमिट कार्ड जारी नहीं हुआ है। ऐसे में एसटीईटी में शामिल होने वाले अभ्यर्थी उलझन में हैं। परीक्षा होगी या नहीं। एसटीईटी में उम्र सीमा बढ़ाने के हाईकोर्ट के आदेश के बाद शिक्षा विभाग की ओर से कोई सूचना नहीं दी गई है।

Bihar STET 2019 Exam Postponed, Bihar STET Parikhsa Sthagit: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने बिहार एसटीईटी 2019 परीक्षा तारीख को आगे बढ़ा दिया है. हालांकि बोर्ड ने अभी तक एग्जाम की नई तारीख का ऐलान नहीं किया है. बीएसईबी की ऑफिशियल वेबसाइट bsebstet2019.in पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अगले नोटिस के जारी होने तक एग्जाम का डेट को पोस्टपोन्ड कर दिया गया है. इसके साथ ही जल्द ही बिहार एसटीईटी परीक्षा की नई तारीख का ऐलान कर दिया जाएगा.

पटना हाईकोर्ट द्वारा जारी हुए नोटिस के अनुसार-
सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 10 साल की छूट देते हुए अधिकतम उम्र 37 वर्ष तय की है।
सामान्य वर्ग की महिला अभ्यर्थी की अधिकतम उम्र 40 वर्ष तय की गई है।
संभावित है कि नोटिस जारी होने के बाद दोबारा भी आवेदन शुरू किए जा सकते हैं लेकिन इस बारे में कोई ऑफिशल सूचना नहीं है।

8 साल के अंतराल के बाद बिहार बोर्ड यह परीक्षा आयोजित कर रहा है। उम्र ज्यादा होने के कारण परीक्षा के लिए कई उम्मीदवार आवेदन नहीं पाए। इसके लिए पटना हाईकोर्ट ने एक ऑर्डर जारी किया है। बता दें कि 2011 में यह परीक्षा देने वाले कई उम्मीदवार ऐसे हैं जिनका नियोजन नहीं हुआ है ऐसे करीब 5 हजार उम्मीदवार हैं जो अधिकतम उम्र पार होने के कारण इस परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर पाएं हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close