Aakash ANTHE 2019 Results: आकाश ANTHE 2019 परिणाम यहां देखे

Aakash ANTHE 2019 Results (आकाश ANTHE 2019 परिणाम): आकाश नेशनल टैलेंट हंट एग्जाम (ANTHE) कक्षा 8 से 10 तक के उज्ज्वल छात्रों का चयन करने के लिए राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है, और आकाश इंस्टीट्यूट में नामांकन के लिए योग्य छात्रों को नकद और 100 प्रतिशत छात्रवृत्ति की पेशकश करता है। इंजीनियरिंग और मेडिकल में रुचि रखने वाले छात्र आकाश ANTHE परीक्षा के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। वर्ष २०१ ९ के लिए परीक्षा २० अक्टूबर २०१ ९ को आयोजित की गई थी, और परिणाम ०६ नवंबर २०१ ९ को घोषित किया जाएगा। भारत भर में लगभग २४११ परीक्षा केंद्रों पर, कुल छात्र जो राष्ट्रीय छात्रवृत्ति परीक्षा के लिए उपस्थित हुए, वे ३.२ 201 लाख हैं। ।

ANTHE 2019 परिणाम की जाँच करने के लिए चरण:

अधिकारी राष्ट्रीय छात्रवृत्ति परीक्षा के लिए आकाशवाणी की आधिकारिक वेबसाइट, जो www.aakash.ac.in है, पर परिणाम घोषित करेंगे। ऑनलाइन परिणाम की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को रोल नंबर और जन्म तिथि की आवश्यकता होगी। हालांकि, अधिकारी सभी पंजीकृत छात्रों को ईमेल के माध्यम से वैध पंजीकृत ईमेल आईडी और पंजीकृत फोन नंबर के साथ परिणाम भेजेंगे। जो लोग परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे वे ऑनलाइन परिणाम की जांच करने के लिए निम्न चरणों का पालन कर सकते हैं:

छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
“एएनएचईई 2019 परिणाम की जांच करें” के पास एक विकल्प “विवरण देखें” होगा, छात्रों को इस पर क्लिक करना चाहिए।
परिणाम देखने के लिए रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी।
सटीक विवरण दर्ज करने के बाद, छात्र सबमिट बटन पर क्लिक कर सकते हैं।
परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा, और छात्र अब परिणाम का प्रिंट आउट ले सकते हैं।

कक्षा 8, 9, और 10. के शीर्ष 50 छात्रों को छात्रवृत्ति दी जाएगी। आकाश नेशनल टैलेंट हंट परीक्षा का आयोजन देशभर में 24 राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा किया जाता है। परीक्षा का प्राथमिक उद्देश्य उज्ज्वल छात्रों को सस्ती कोचिंग सहायता प्रदान करना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close