Xiaomi मोबाइल के बाद भारत में लांच कर रही है स्मार्ट शूज, जाने क्या है खसियत

Xiaomi भारत में अपने वर्टिकल का विस्तार करने और अपने बहुप्रतीक्षित स्मार्ट जूते लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी ने 2017 में चीन में अपने Mijia ब्रांड के तहत पहली पीढ़ी के Mi Smart Sneakers को लॉन्च किया। हालाँकि, Xiaomi ने पिछले साल ही अपने मूल स्मार्ट जूते के उत्तराधिकारी को लाया था जो पिछले साल Mijia Sneakers 2 के रूप में आया था। यह बहुत उम्मीद है कि चीनी दिग्गज आने वाले दिनों में पिछले साल के मॉडल को भारत में ला सकते हैं। Mi स्मार्ट जूते की भारत की कीमत या उपलब्धता पर कोई शब्द नहीं है।

विकास की ओर इशारा करते हुए, Xiaomi ने सोमवार को Mi इंडिया ट्विटर अकाउंट के माध्यम से एक टीज़र इमेज पोस्ट की। छवि एक जूते की रूपरेखा तैयार करती है और एक टैगलाइन पेश करती है जिसमें लिखा होता है, “अपने सबसे अच्छे पैर को आगे रखने के लिए तैयार।” कंपनी एक हैशटैग #BFF का भी उपयोग कर रही है जो आगामी लॉन्च का सुझाव देने के लिए “बेस्ट फुट फॉरवर्ड” वाक्यांश के संक्षिप्त नाम के रूप में आता है।

कहा जा रहा है कि, Xiaomi ने भारत में अपने स्मार्ट शूज़ की कीमत और लॉन्च शेड्यूल की पुष्टि नहीं की है। बीजिंग स्थित कंपनी ने विशेष रूप से मिजिया ब्रांड के तहत अपने ’90 मिनट्स अल्ट्रा स्मार्ट स्पोर्ट्सवियर ‘लॉन्च करके स्मार्ट जूतों के बाजार में कदम रखा। कंपनी द्वारा स्मार्ट जूतों की पहली जोड़ी के पास ऑन-द-मूव रहते हुए आपके फिटनेस डेटा को प्रोसेस करने के लिए इंटेल क्यूरी चिप थी। इसके अलावा, जूते ने CNY 299 (लगभग 3,200 रु।) का मूल्य टैग लगाया।

Xiaomi ने पिछले साल मिज़िया स्मार्ट स्नीकर्स 2 शूज़ लॉन्च करके अपने स्मार्ट शू लाइनअप का विस्तार किया था, जो 5-इन -1 यूनि-मोल्डिंग डिज़ाइन को स्पोर्ट करता है – प्रत्येक मोल्ड को अलग करने वाली पतली पॉलीयूरेथेन फिल्म के साथ। जूते भी एक midsole है जो रासायनिक कंपनी ड्यूपॉन्ट द्वारा निर्मित एक इन्फ्यूस सामग्री का उपयोग करके बनाया गया है। इसके अलावा, जूतों के ऊपरी हिस्से में उच्च-लोचदार बुनाई की प्रक्रिया से बना एक तीन-आयामी डिज़ाइन है।

Mijia स्नीकर्स 2 चीन में CNY 199 (लगभग 2,100 रुपये) में चार अलग-अलग रंग विकल्पों में उपलब्ध हैं, जिनमें ब्लैक, फ्लोरल ब्लू, फ्लोरल ग्रे और व्हाइट शामिल हैं। इन सभी रंग विकल्पों का भारत में चीन में उपलब्ध मूल्य के समान मूल्य टैग के साथ आगाज होने की संभावना है। हालांकि, ऐतिहासिक रिकॉर्ड को देखते हुए, कंपनी भारतीय बाजार में मिजिया स्नीकर्स 2 को Mi स्नीकर्स 2 के रूप में लॉन्च कर सकती है।

वर्ष 2019 की शुरुआत के कुछ समय बाद, Xiaomi ने भारत में घोषणाओं की एक सूची बनाई। कंपनी ने अपने चुनिंदा स्मार्टफोन मॉडल की कीमतों में संशोधन किया और साथ ही अपने नए Mi TV मॉडल लॉन्च किए और Mi साउंडबार को लाया। इसने 2.5A फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ Mi AirPOP PM2.5 एंटी-पोल्यूशन मास्क और एक Mi माइक्रो USB Braided Cable भी लॉन्च किया। इसी प्रकार, कंपनी भारत से खरीदारों के लिए चीन से सीधे श्याओमी-इकोसिस्टम उत्पादों की खरीद को आसान बनाने के लिए ShareSave ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म लेकर आई।

Hindi News अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Latest Hindi News App

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.