Times Bull
News in Hindi

Today Fuel Rate : पेट्रोल-डीजल के कीमतो में गिरावट, पेट्रोल 1.2 और डीजल 1.24 रुपये लीटर सस्‍ता

देशभर में पेट्रोल—डीजल के दामों (Today’s petrol price and Today’s Diesel price) में आज यानी कि शुक्रवार 16 जून से बदलाव शुरू हो गया है। खुशी की खबर यह है कि शुक्रवार को Petrol price 1.12 रुपए और Diesel Price 1.24 रुपए प्रति लीटर सस्ता मिल रहा है। यह खुशखबरी गुरुवार शाम को ही मिली। शनिवार के लिए ईंधन की कीमतें शुक्रवार शाम को ही तय की जाएंगी। ज्यादा जानकारी के लिए www.timesbull.com से जुड़े रहें।

24 घंटे के लिए लागू होंगी कीमतें

हर दिन के लिए तय की जाने वाली ईंधन की कीमतें सुबह 6 बजे से लेकर अगली सुबह 6 बजे तक यानी कि 24 घंटे के लिए लागू रहेंगी। आपको बता दें कि इससे पहले तेल कंपनियां हर 15 दिनों में तेल की कीमतों की समीक्षा करती थीं। 1 जून को ही पेट्रोल के दाम में 1.23 रुपए और डीजल के दाम में 0.89 रुपए प्रति लीटर की कटौती की गई थी।

रोज ब​दलेंगे दाम

अब से रोजाना ईंधन की कीमतें बदली जाएंगी। इंडियन आॅयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने एक बयान में कहा है—इस कदम से यह सुनिश्चित किया जाएगा कि तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतों में छोटे से छोटे बदलाव का फायदा डीलर्स और ग्राहकों को मिले। आपको बता दें कि भारत में सरकारी तेल कंपनियां — इंडियन आॅयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम पेट्रोल और डीजल रीटेल का 90 फीसदी कारोबार करती हैं।

ऐसे जानें आज के रेट

रोजाना बदलने वाले पेट्रोल और डीजल के दामों के बारे में आप पेट्रोल पंपों पर तो जानकारी ले ही सकेंगे। इसके अलावा ग्राहक एसएमएस और इंडियन आॅयल कॉरर्पोरेशन लिमिटेड की मोबाइल ऐप Fuel@IOC के जरिए भी यह जानकारी पा सकेंगे। इसके अलावा आपको अखबरों में भी इसकी जानकारी मिल सकेगी।

Read More – पेट्रोल पंप पर ऐसे होते हैं आप ठगी के शिकार, बचने का ये है तरीका

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...