Times Bull
News in Hindi

Today Fuel Rate : आधी रात नहीं सुबह बदलेंगे Petrol price and Diesel price, यहाँ चेक करे

देशभर में शुक्रवार यानी कि 16 जून से पेट्रोल व डीजल के दाम रोजाना बदलने जा रहे हैं। इसे लेकर नियमों में थोड़ा बदलाव किया गया है। अब तक कहा जा रहा था कि पेट्रोल प्राइस और डीजल प्राइस ( Petrol price – Diesel price ) रात 12 बजे बदलेंगेें। अब इस नियम में बदलाव करते हुए प्राइस 12 बजे की बजाए सुबह 6 बजे बदलने की बात कही गई है। यानी कि अब सुबह छह बजे पता चल जाएगा दिन भर क्या रहेगा पेट्रोल का दाम।

बुधवार देर शाम पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ पेट्रोल पंप डीलरों की बैठक हुई, जिसमें इस शर्त पर सहमति बनी। इसके साथ ही पेट्रोल पंप डीलरों के संघ ने 16 जून से प्रस्तावित हड़ताल भी टाल दी है।

डीलरों के साथ बैठक के बाद प्रधान ने बताया – पेट्रोल पंप चलाने वाले लोगों के सभी मुद्दों को ध्यान से सुनने के बाद उनकी कुछ मुश्किलों को सही पाया गया है। मसलन डीलर्स को रोजाना रात में कीमत बदलने के लिए कर्मचारी रखना पड़ता। इसे देखते हुए फैसला किया गया है कि अब रात्रि 12 बजे नहीं बल्कि सुबह 6 बजे पेट्रोल व डीजल की कीमतें बदलेंगी।

इसके साथ ही तेल कंपनियों को कहा गया है कि वो सभी पेट्रोल पंपों को स्वचालित बनाने का काम भी शुरू कों। उधर देश की सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने पूरी प्रक्रिया को निर्बाध तरीके से लागू करने के लिए चौबीस घंटे चलने वाले कंट्रोल रूम बनाने का ऐलान किया है।

Read More – Today Fuel Rate :- यहां जानें आज के Current Diesel Price and Petrol Price 

Read More – पेट्रोल पंप पर ऐसे होते हैं आप ठगी के शिकार, बचने का ये है तरीका

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.