Times Bull
News in Hindi

Today Fuel Rate :- यहां जानें आज के Current Diesel Price and Petrol Price

सोने—चांदी की ही तरह 16 जून से देशभर में रोजाना पेट्रोल और डीजल के दाम रोजाना बदलेंगे। ऐसे में सुबह उठते ही हर व्यक्ति के मन में पहला सवाल यही होगा, आज के पेट्रोल के दाम क्या होंगे और आज के डीजल के दाम क्या होंगे। ( Current Diesel Price and Petrol Price )अब से रोजाना लोग यही गणित लगाते रहेंगे कि आज पेट्रोल के दाम कम हैं, या कल के कम होंगे।

गाड़ी में फ्यूल आज डलवाना है या कल, या कितना डलवाना है, इन सवालों के जवाब पेट्रोल—डीजल की कीमतों पर निर्भर होंगे। हर किसी के मन में यही सवाल होगा कि वो आज के पेट्रोल और डीजल के दाम कैसे पता करें।

आपको बता दें कि तेल कं​पनियां रात को 12 बजे पेट्रोल—डीजल के दाम बदलेंगी और वह दाम अगले दिन रात 11:59 बजे तक लागू रहेंगे। आपको पेट्रोल डीजल के दाम जानने में परेशानी न हो इसके लिए तेल कंपनियों ने पूरा इंतजाम कर लिया है। कंपनियों ने पेट्रोल पंपों को निर्देश जारी किए हैं। ज्वैलर्स की दुकानों की तरह अब बड़े शहरों में पेट्रोल पंपों पर बड़े अक्षरों में रोजाना के भावों को लिखा जाएगा। यह सुविधा मुंबई, चेन्नई, चंडीगढ़, कोलकाता, जयपुर, अहमदाबाद, सूरत आदि शहरों में मिल सकेंगी।

आपको बता दें कि तेल के अगले दिन के दाम रात 8 बजे ही तय हो जाएंगे और रात 12 बजे यह दाम लागू कर दिए जाएंगे। 16 जून को लागू होने वाले दाम 15 जून रात 8 बजे ही तय हो जाएंगे। आप तेल कंपनियों की वेबसाइट्स, न्यूज, अखबार, रेडियो आदि के माध्यम से अगले दिन की पेट्रोल—डीजल की कीमतें जान सकेंगे।

इसके अलावा आप एसएमएस के जरिए भी पेट्रोल—डीजल के दाम पता कर सकते हैं। इंडियन आॅयल के पेट्रोल पंप से तेल डलवाने के लिए आपको आरएसपी डीलर कोड लिखकर उसे 9224992249 पर भेजना होगा। वहीं अगर आप हिंदुस्तान पेट्रोलियम के ग्राहक हैं तो आपको यह मैसेज 9222201122 पर भेजना होगा। वहीं भारत पेट्रोलियम के ग्राहक को 9223112222 पर मैसेज भेजना होगा। आपको डीलर कोर्ड पेट्रोल पंप पर लिखा दिख जाएगा। इसके अलावा आप रोजाना पेट्रोल—डीजल के दाम www.timesbull.com पर भी देख सकते हैं।

Read More – पेट्रोल पंप पर ऐसे होते हैं आप ठगी के शिकार, बचने का ये है तरीका

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.