News in Hindi

टाटा मोटर्स सरकार को करेगा 10000 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स सप्लाई

टाटा मोटर्स को सरकार ने 10000 इलेट्रिक गाडिय़ां सप्लाई करने का कॉन्ट्रैक्ट दिया है। कंपनी ने एनर्जी एफिशिएंसी सर्विस लिमिटेड की बिडिंग में सबसे कम कीमत कोट की थी। कंपनी को यह सप्लाई दो फेज में करनी होगी। टेंडर के अनुसार टाटा मोटर्स 11.2 लाख की एक गाड़ी उपलब्ध करवाएगी, जिसमें जीएसटी शामिल है। इसके साथ ही टाटा मोटर्स गाडिय़ों पर पांच साल की वॉरंटी दे रही है।

टाटा मोटर्स को 10000 गाडिय़ां सप्लाई करनी हैं। इस कॉन्ट्रैक्ट के तहत टाटा मोटर्स ईईएसएल को कॉम्पैक्ट सेडान टिगोर के इलेक्ट्रिक वर्जन सप्लाई करेगी। इससे पहले महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कमर्शियल इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च किया है, जबकि टाटा मोटर्स ने घह घोषणा की है कि वह इस साल टियागो के इलेक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करेगी।

टाटा मोटर्स को इलेक्ट्रिक गाडिय़ों की पहले खेप में 500 गाडिय़ां डिलीवर करनी होगी, जिसके बाद सेकंड फेज में 9500 गाडिय़ां डिलिवर करनी होंगी। ईईएसएल को मिलने वाली ये सभी गाडिय़ां अलग अलग सरकारी विभागों में प्रयोग होंगी। इसमें ऊर्जा मंत्रालय सहित कई मंत्रालय शामिल हैं। सरकार का उद्देश्य पर्यावरण पर बढ़ते प्रदूषण के दुष्प्रभाव को कम करना है।