News in Hindi

सुनहरा अवसर : विराट कोहली के साथ करें बिजनेस, होगी लाखों की कमाई

आपने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि आपको टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के साथ बिजनेस करने का अवसर मिलेगा। वैसे यह सच है। अगर आप भी बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो इससे बेहतर मौका शायद ही कोई हो। करोड़ों दिलों पर राज करने वाले यूथ आयकन विराट कोहली के आप भी बन सकते हैं बिजनेस पार्टनर।

दरअसल विराट कोहली देश भर में अपने जिम और फिटनेस सेंटर का विस्तार करना चाहते हैं। इसके तहत चिशेल ब्रांड नाम से 75 सेंटर्स खेलने के लिए फ्रेंचाइजी दी जा रही है। आप चाहे किसी भी राज्य में क्या न रह रहे हों, इसकी फ्रेंचाइजी लेकर आप विराट के बिजनेस पार्टनर बन सकते हैं।

यह है जरूरत

विराट कोहली के जिम और फिटनेस सेंटर की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपके पास एक स्टोर के बराबर स्पेस होना चाहिए। यह स्टोर मार्केट या रेजिडेंशियल एरिया में हो सकता है। स्टोर का साइज इतना बड़ा होना चाहिए कि उसमें जिम या फिटनेस संटर खोला जा सके। इसके लिए करीब 4000 से 5000 वर्गफुट जगह की जरूरत होगी। यह स्टोर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई बेंगलूरु, जयपुर, इंदौर, लखनऊ, भोपाल जैसे शहरों में खोला जा सकता है।

यह होगी फ्रेंचाइजी फीस

विराट का बिजनेस पार्टनर बनने के लिए आपको इन्वेस्टमेंट भी करनी होगी। इस जिम व फिटनेस सेंटर की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको फीस चुकानी होगी। हालांकि शहर के हिसाब से यह फीस 20 से 30 लाख रुपए तक हो सकती है। इसके लिए किसी तरह की रॉयल्टी या कमीशन नहीं देना होगा।

इतनी होगी कमाई

जिम की मेंबरशिप फीस एक महीने के लिए 3000 रुपए होगी। एक अनुमान के अनुसार एक जिम को कम से कम 500 से 600 मेंबर ज्वाइन करेंगे, यानी कि लगभग 18 लाख रुपए प्रति माह इसकी इनकम होगी। इसके अलावा फूड सेंटर, स्विमिंग पूल, योगा, इनडिविजुअल हैल्ड ट्रेनिंग जैसी एक्टिविटी से अलग कमाई होगी। यानी कि फ्रेंचाइजी पर किया गया खर्च करीब 1.5 साल में निकल जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

इसके लिए आपको फ्रेंचाइजी इंडिया की वेबसाइट – डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट फ्रेंचाइजइंडियाडॉट कॉम पर जाना होगा। इस पर आकपो शिशेल फ्रेंचाइजी अपॉच्र्युनिटी पर क्लिक करना होगा। यहां आपको आवेदन के लिए लिंक मिलेगा, जिसमें आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर, सिटी, स्टेट के साथ ही ईमेल भी डालना होगा।

वर्ल्ड क्लास होगा यह जिम

अब विराट कोहली का नाम इससे जुड़ा है तो इसका वर्ल्ड क्लास होना तो बनता है। इस जिम में यह सब सुविधाएं होंगी –
– वर्ल्ड क्लास जिम इक्विपमेंट्स
– कैफे जिसमें हैल्थ फूड मिलेगा
– ट्रेनिंग के दौरान डायटीशियन खाने पीने की टिप्स देंगे
– स्विमिंग व वॉटर एरोबिक्स सेंटर होगा
– फिजियोथेरेपी की सुविधा होगी
– ग्रुप और पर्सनल ट्रेनिंग सेशन दोनों की सुविधा होगी
– वेट लॉस ट्रेनिंग जरूरी होगी