News in Hindi

Redmi Note 4 ने लॉन्च के महज 45 दिन में ही बना दिया ये रिकॉर्ड

शाओमी ने अपने नए फोन रेडमी नोट 4 के साथ ही भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में तहलका मचा रखा है। कंपनी का यह फोन एक बार फिर चर्चा में है। जनवरी में लॉन्च हुआ शाओमी का यह फोन भारत में काफी पसंद किया जा रहा है। कम बजट में पेश किया गया यह स्मार्टफोन अपने लुक्स और फीचर्स को लेकर सुर्खियां तो पहले ही बटोर चुका है, लेकिन अब इस फोन ने एक नया रिकॉर्ड भी कायम कर लिया है।

शाओमी ने जानकारी दी है कि कंपनी के रेडमी नोट4 की पहले सेल से अब तक यानी लॉन्च से 45 दिन में 10 लाख यूनिट्स बिक चकी हैं। यानी कि हर चार सेकंड्स में एक फोन बिका है। कंपनी ने बताया कि इसी के साथ ही रेडमी नोट 4 भारत में इतने कम समय में 1 मिलियन यूनिट्स बेचने वाला पहला स्मार्टफोन बन गया है।

जनवरी में लॉन्च होने के बाद पहली सेल में 250000 यूनिट्स बिकी थीं। काफी कम समय में ही फोन आउट ऑफ स्टॉक हो गया था। शाओमी ने हाल ही फोन का मैट ब्लैक कलर वेरिएंट भी भारत में पेश किया है। यह देखने में काफी क्लासी और स्टाइलिश है। इसके अलावा यह फोन गोल्ड, सिल्वर और ग्रे कलर में भी उपलब्ध है।

यह फोन तीन वेरिएंट 2जीबी, 3 जीबी और 4जीबी में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत क्रमश: 9999 रुपए, 10999 रुपए और 12999 रुपए है। फोन में 4100 एमएएच की पावरफुल बैटरी दी गई है। इसका बैकआप काफी अच्छा है। फोन का रियर कैमरा 13 मेगापिक्स और फ्रंट 5 मेगापिक्सल है। रियर कैमरे में एलईडी फ्लैशलाइट है। फोन का डिस्प्ले 5.5 इंच का है और इसमें एंड्रॉएड मार्शमैलो ओएस दिया गया है।