विलय के बाद नहीं बदलेगा PNB का नाम, बैंक ने ट्वीट कर दी जानकारी

PNB's name will not change after merger, bank tweeted information

विलय के बाद नहीं बदलेगा PNB का नाम, बैंक ने ट्वीट कर दी जानकारी, PNB’s name will not change after merger, bank tweeted information,

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक PNB के एक अधिकारी मंगलवार को कहा कि बैंक के नाम बदलने का कोई प्रस्ताव नही है, बता दें कि सरकार ने कई बैंक के विलय की घोषणा की वही खुद बैंक की तरफ से यह बयान आया है जिसमें कहा गया कि पंजाब नेशनल बैंक PNB के साथ दो अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई) के विलय के बाद बैंक का नाम बदलने का कोई प्रस्ताव नहीं है।

वित्त मंत्रालय जल्द छापेगा एक रुपये का नोट, जानिए पूरी डीटेल

बैंक ने एक ट्वीट में कहा, ‘पंजाब नेशनल बैंक ने स्पष्ट किया कि बैंक का नाम बदलने का कोई प्रस्ताव नहीं है।’

पिछले साल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रस्तावित इकाई को दूसरा सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक बनाते हुए पीएनबी के साथ ओबीसी और यूबीआई के विलय की घोषणा की थी। इसके अलावा, सिंडिकेट बैंक को केनरा बैंक के साथ विलय करने का निर्णय लिया गया, जबकि इलाहाबाद बैंक का भारतीय बैंक के साथ। इसी तरह, आंध्र बैंक और कॉर्पोरेशन बैंक को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के साथ समेकित किया जाना है।

Realme ने SBI के साथ किया करार, कंपनी के डीलरों और वितरकों को मिलेगें ये लाभ

पिछले हफ्ते, ओबीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक मुकेश कुमार जैन ने कहा था कि यह बराबरी का विलय था। उन्होंने आगे कहा ‘हमने वित्त मंत्री से अनुरोध किया है कि विलय के बाद बनने वाले नए बैंक का नाम या तो तीन बैंकों से अलग है या उसे तीन बैंकों की पुरानी पहचान को प्रतिबिंबित करना चाहिए, ताकि नाम में समान भागीदारी की भावना दिखाई दे,’

Redmi 8A Dual स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, 5000mAh बैटरी से लेकर ये है फीचर

इस तरह की प्रक्रिया के लिए एकमात्र मिसाल बैंक ऑफ बड़ौदा, विजया बैंक और देना बैंक का तीन-तरफा विलय है, जहां विलय की गई इकाई को बैंक ऑफ बड़ौदा नाम दिया गया है, जो तीनों में सबसे बड़ी है।