News in Hindi

बाबा रामदेव ने किया पतंजलि के उत्तराधिकारी का ऐलान

लंबे समय से अटकलें लगाई जा रही थीं कि तेजी से बढ़ते उपभोक्ता वस्तू क्षेत्र में अपनी अहम जगह बनाने वाली पतंजलि का उत्तराधिकारी आखिर कौन होगा। हाल ही बाबा रामदेव ने इसकी भी घोषणा कर दी। बाबा रामदेव ने हर संशय को समाप्त करते हुए ऐलान किया कि 10000 करोड़ के पतंजलि समूह के उत्तराधिकारी कोई व्यापारी या सांसारिक आदमी नहीं बल्कि 500 साधुओं की टीम होगी। इस टीम को बाबा रामदेव ने खुद प्रशिक्षित किया है।

पतंजलि की बढ़ती कामयाबी के बारे में योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि उनकी योजना पतंजलि को अगले चार सालों में सबसे बड़ा एफएमसीजी ब्रांड बनाना है। बाबा रामदेव ने कहा कि वह पतंजलि समूह के अगले 100 सालों के बारे में सोचते हैं और वह अपने उत्तराधिकारी को अपने पीछे छोडक़र जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने इलाज के लिए गौमूत्र के उपचार पर जोर देते हुए मुस्लिम समुदाय को भी इसे औषधि के तौर पर अपनाने की सलाह दी।

बाबा रामदेव ने कहा कि कुरान में लिखा है कि गौमूत्र इलाज के लिए प्रयोग किया जा सकता है। कुछ लोग पतंजलि को निशाना बना रहे हैं कि यह एक हिंदू की कंपनी है। एक निजी टीवी चैनल के साथ इंटरव्यू में बाब ने कहा कि मेरा हमदर्द और हिमालय दवा कंपनी को पूरा समर्थन है। हिमालय समूह के फारूक भाई ने मुझे योगग्राम के लिए जमीन दान दी है। अगर कुछ लोग आरोप लगा रहे हैं तो वह सिर्फ नफरत की दीवार खड़ी कर रहे हैं।