Times Bull
News in Hindi

बेहद सस्ते दामों में सोने के जेवर खरीदने का अवसर, 27 जून को होगी नीलामी

हमारे देश में लोग सोना पहनने के लिए कम और बतौर इन्वेस्टमेंट ज्यादा खरीदते हैं। पिछले कुछ समय से सोने के दाम आसमान छू रहे हैं, जिसकी वजह से लोगों ने सोना खरीदने में थोड़ा संकोच किया है। हालांकि अब मौका आ गया है, जब सस्ते दामों में सोना खरीदा जा सकता है। गोल्ड लोन देने वाली कंपनी मण्णापुरम फाइनेंस लिमिटेड देश के तीन राज्यों में अपने यहां गिरवी रखे सोने के गहने नीलाम करने जा रही है।

कंपनी की ओर से यह नीलामी 27 जून 2017 को तीन राज्यों में 70 शाखाओं में की जाएगी। आपको बता दें मण्णापुरम फाइनेंस की ओर से की जाने वाली इस नीलामी में रखी गई सारी गोल्ड ज्वैलरी उस ग्राहकों की होती है, जो समय रहते अपना गोल्ड लोन नहीं चुका पाते। कंपनी इस गोल्ड को नीलाम कर अपना लोन वसूलती है।

मण्णापुरम फाइनेंस लिमिटेड की ओर से यह नीलामी तीन राज्यों दिल्ली, उत्तराखंड और झारखंड में आयोजित की जाएगी। इसमें 27 जून 2017 को सुबह 10 बजे से दिल्ली में करीब 60, उत्तराखंड में 4 और झारखंड में 9 ब्रांचेस पर यह नीलामी शुरू होगी। इस नीलामी में हिस्सा लेने की कुछ शर्तें हैं।

इस नीलामी में भाग लेने की पहली शर्त यह है कि बोलीदाता को 25 हजार रुपए या फिर तय गिए गए रिजर्व प्राइस का 2 फीसदी, जो भी कम हो, उस राशि का डिमांड ड्राफ्ट मण्णापुरम फाइनेंस लिमिटेड के नाम देना होगा। यह ड्राफ्ट नीलामी सेएक दिन पहले तक दिया जा सकता है। नीलामी में असफल होने वाले आवेदक को उसकी रकम वापस कर दी जाएगी।

गोल्ड ज्वैलरी की नीलामी में हिस्सा लेने के लिए बोलीदाता को अपने पास पैन कार्ड और आईडी कार्ड रखना जरूरी है। इसके बाद ही वह बोली लगा सकेगा। ऐसा इस नीलामी में ब्लैकमनी के इस्तेमाल को रोकने के लिए किया गया है। एक गोल्ड फिनांस कंपनी के अधिकारी ने बताया कि इस तरह की नीलामी रिजर्व बैंक के नियमों के अनुसार होती है। इस दौरान वहां आरबीआई का एक पर्यवेक्षक मौजूद होता है।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.