News in Hindi

भारत में लॉन्च हुआ नोकिया 3310, यहां जानें कीमत और कहां से खरीदें

आखिरकार लंबे इंतजार के बाद भारत में भी नोकिया 3310 लॉन्च हो गया। आपको जानकर खुशी होगी कि इस फोन की कीमत भी 3310 रुपए ही बताई जा रही है। भारत में इस फोन की बिक्री 18 मई से की जाएगी। इस फोन के साथ ही भारतीय बाजार में भी नोकिया ने वापसी कर ली है।

कंपनी ने बताया है कि इस फोन में वो सब कुछ मौजूद है जो पुराने 3310 में था। पहले की ही तरह यह फोन मजबूत है, हालांकि फोन का डिजाइन थोड़ा बदला गया है। इसकी स्क्रीन अब सूरज की रौशनी में भी नजर आएगी और साइज 2.4 इंच कर्व्ड है।

इसके अलावा इस फोन का बैटरी बैकअप इतना दमदार है कि आपको इसे ज्यादा चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। कंपनी का दावा है कि यह एक दिन का टॉक टाइम देगी। इसे माइक्रो यूएसबी के जरिए चार्ज किया जा सकेगा, यानी कि अब कंपनी ने पतली और मोटी पिन के चार्जर को गुडबाय कह दिया है।

Nokia 3310 चार कलर वेरिएंट में मिलेगा। इसमें वॉर्म रेड और यलो ​ग्लास फिनिश में और डार्क ब्लू और ग्रे कलर हैंडसेट मैट फिनिश में उपलब्ध हैं। यह फोन 2जी है ओर इसमें 16 जीबी इंटरनल मेमोरी है, जिसे एसडी कार्ड की मदद से 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में पहले की ही तरह पुश बटन है और बेसिक फोटोग्राफी के लिए इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 2 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है। फोन में दो वेरिएंट होंगे, इनमें से एक में केवल एक ही सिम लगाई जा सकेगी, ज​बकि दूसरे में दो सिम लगाने की सुविधा होगी। इसकी बैटरी 1200 एमएएच की है।