Rare Note: अगर आपकी जान पहचान के लोगों के पास पुराने नोट और सिक्के मौजूद हैं तो आप उसे बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं। आज हम आपको पुराने नोटों के जरिए पैसे कमाने का तरीका बताने वाले हैं। आज के समय में अंतरराष्ट्रीय बाजार में पुराने सिक्के और नोटों की डिमांड काफी ज्यादा है।

लोग मामूली से मामूली सिक्के और नोटों को अच्छी कीमत पर बेच रहे हैं। इन्हें खरीदने वालों की संख्या भी काफी ज्यादा है। पुराने और दुर्लभ हो चुके नोटों को लोग खरीदना काफी पसंद करते हैं। जिन्हें भी इनका शौक है वह एंटीक चीजों में गिनते हैं। आजादी से पहले के सिक्के और नोटों को ऐतिहासिक दृष्टि से देखा जाता है।

एंटीक नोट और सिक्कों को बेचने के लिए कई देश वर्कशॉप का आयोजन करते हैं। इसमें उन्हें करोड़ों में नीलाम किया जाता है। आप भी यहां पर अपने नोट और सिक्कों को बेचकर लखपति बन सकते हैं। आज हम आपको ऐसे एक ₹10 के नोट के बारे में बताएंगे जिसकी कीमत लाखों में है ।

यह भी पढ़ें:-Online नोटों को बेचकर लोग बन रहे अमीर, इस सीरियल नंबर वाले नोट की है सबसे ज्यादा मांग

लाखों का नोट

आज यहां आपको एक ₹10 के नोट के बारे में बताएंगे जिसे आप 3 लाख रुपए में बेच सकते हैं। ₹10 नोट की खासियत यह है कि आपको 786 देखने को मिलेगा। इसके साथ ही अगर इसके सीरियल नंबर में 111, 222 जैसे सीक्वेंशियल सीरियल नंबर देखने को मिलते हैं तो भी इसकी कीमत लाखों में होती है। आप इसे बहुत ही आसान प्रक्रिया से भेज सकते हैं।

बेच दे नोट

इसे बेचने के लिए आपको इंडियामार्ट के वेबसाइट पर जाना होगा। इसके साथ ही आप और भी अन्य वेबसाइट का प्रयोग कर सकते हैं। फिर आपको वहां पर अपना एक अकाउंट बनाना होगा। अकाउंट में आपके पर्सनल डिटेल भी होंगे बाद में इसी पर्सनल डिटेल के जरिए ग्राहक आपसे संपर्क करेंगे और आप उन्हें अपना यह नोट बेच सकेंगे।

अकाउंट बनाने के बाद आपको उस पर अपने नोट की तस्वीर और डिटेल को शेयर करना होगा। शेयर करते ही आपका यह पोस्ट उस साइट पर रन करने लगेगा और फिर ग्राहक आप से संपर्क कर पाएंगे। इस आसान से प्रोसेस के जरिए आप ऑनलाइन लाखों रुपए कमा सकते हैं।


Latest News