इस धनतेरस आप भी बनें लखपति, बस कहीं से ले आइए ये 1 रुपये का नोट

By

Web Desk

नई दिल्ली: 1 Rupees Note: कई लोगों को पुराने सिक्के और नोट जमा करने का शौक होता है। लेकिन आपको बता दें कि यह आपका यह शौक आपको लखपति या करोड़पति बना सकता है। जी हां आपने सही सुना। अगर आपके बहुत ही ज्यादा पुराने सिक्के जमा कर रखें हैं तो इन्हें बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- सिर्फ 11 हजार में मिल रही देश की नंबर 1 स्कूटी! फटाफट देखें दीवाली धमाका ऑफर

Top 5 Phone: India’s most popular and best-selling smartphone, the cheapest mobile, is Rs 8,999.

boAt Storm Call 3: Affordable Smartwatch Packed with Premium Features

यहां हम आपको बता दें कि एक रुपये का नोट हैं, जो अंग्रेजो के जमाने का है। इस नोट को बेचकर 7 लाख रुपये कमा सकते हैं।  ब्रिटिश जमाने में छपा गया था। इस नोट की यही खास बात है कि इसे आजादी के पहले जारी किया गया था।

अगर आपके पास ऐसा 1 रुपये का नोट हैं जिसे अंग्रेजी सरकार द्वारा 1935 में जारी किया गया था और उसमें तत्कालीन गवर्नर जेडब्ल्यू केली के हस्ताक्षर हैं तो यह नोट आप हजारों रुपये में बेच सकते हैं।

ये भी पढ़ें- इस धनतेरस पर आप के खाते में होगी पैसों की बरसात! सिर्फ 2 रुपए का खास सिक्का यहां करें लिस्ट

इस 1 रुपये के नोट को एंटीक माना जाता है और इसे बेचकर रातों-रात 7 लाख रुपये कमा सकते हैं। अंतराष्ट्रीय बाजार में ऐसे नोट की लाखों रुपये में कीमत होती है।  लिए ऑनलाइन जाना होगा और छोटा सा काम करना होगा। इसके बाद आप लखपति बन जाएंगे।

ये भी पढ़ें- Women Kurti: इन कुर्ती में मिलेगा ग्लैमरस लुक, जेब खर्च पर भी नहीं पड़ेगा ज्यादा असर

कैसे बेचें ये सिक्के और नोट

इसके लिए सबसे पहले आपको नीलामी करने वाली वेबसाइट जैसे www.coinbazzar.com पर जाना होगा। वहां पर खुद का सेलर अकॉउंट बनाना होगा। सेलर अकाउंट बनाने के बाद नोट या सिक्के के दोनों तरफ की फोटो अपलोड करनी होगी। अब जो भी इस नोट और सिक्के को देखेगा और खरीदना चाहेगा वह आपसे खुद संपर्क करेगा।

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App