नई दिल्ली: मौजूदा समय में कौन नही अमीर बनना चाहता है, जिससे लोग बिजनेस, नौकरी के अलावा और भी कई प्रकार से कमाई करने के बारे में सर्च करते रहते हैं। आप को बता दें कि इंटरनेट के आने से लोगों में दुरियां कम हो गई है, जिससे कमाई करने के तौर-तरीके भी बढ़ते जा रहे हैं। यहां पर आप को ऐसे कमाई का जरिया बता रहा है, जिससे घर बैठे ही लाखों में कमाई होने वाली है।

दरअसल आप को बता दें आपने कभी ना कभी दुर्लभ चीजों के नीलामी के बारे में सुना होगा। जिससे ऐसी दुर्लभ वस्तुए लाखों करोड़ों में सेल होती है। सिर्फ यहां पर आप को अपने पास में रखी खास दुर्लभ चीजों को लिस्ट करना होता है, इनमें पाई जाने वाली खासियत के वजह से लोग मुंहमागी रकम देने के लिए तैयार रहते हैं। यहां पर पहले जमाने के नोट और सिक्के धड़ल्ले से सेल हो रहे हैं।

अगर आपके पास भी कोई पुराना या अति दुर्लभ नोट या सिक्का हो (फिर चाहे वो 2 रुपए का नोट हो या 2000 का) तो उसे बेच कर आप लाखों रुपया कमा सकते हैं। यदि आपके पास मौजूद नोट या सिक्का ब्रिटिश काल या मुगल काल का है तो आप उसकी नीलामी करके करोड़ों रुपए तक कमा सकते हैं।

गुलाबी कलर का ये 2 रुपए का नोट से कमाए लाखों

कोई पुराना 2 रुपए वाला गुलाबी कलर का नोट मिल जाएं तो उसको संभाल कर अलग कर लेना है। यही 2 रुपए का नोट आपको रातों-रात अमीर बना सकता है। रन्तु यदि इस नोट के सीरियल नंबर में 786 का अंक हो और उस पर रिजर्व बैंक के पूर्वनर मनमोहन सिंह के साइन हो तो यह नोट दुर्लभ नोटों की श्रेणी में आ जाता है। ऐसा नोट आप 5 लाख रुपए तक में बेच सकते हैं।

ऐसे घर बैठे सेल करें 2 रुपए का नोट

अगर आप ने कही से भी 2 रुपए का खास नोट को सर्च कर लिया हैं तो सेल करने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आप सिर्फ Ebay या coinbazzar जैसी किसी वेबसाइट पर जाए।  इसके बाद आप अपने पास मौजूद नोट की दोनों तरफ से फोटो लेकर बेचने के लिए अपलोड कर दीजिए। यहां पर लोग आप के नोट के देखेगें। और खरीदने के लिए संपर्क करेगे। जिससे मोटी कमाई हो जाएगी।


Latest News