यह 10 रुपये का नोट बाजार में है काफी डिमांड में, मिल रहे हैं लाखों रुपये

By

Timesbull

नई दिल्ली: 10 Rupee Old Note Sale: आज के समय महंगाई काफी ज्यादा बढ़ गई है और इसी के साथ नौकरी मिलना मुश्किल हो गया है। ऐसे में पैसा कमाना बेहद ही मुश्किल है। वैसे दोस्तों कई सारे काम है, जिन्हें करके आप लखपति बन सकते हैं। देखा जाए तो लोग एक नहीं दो-दो जॉब करके पैसा कमाने की कोशिश करते हैं। पर इन सब में पैसा कमाने में समय और पैसा बहुत ज्यादा लगता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिसमें बिना किसी मेहनत के लाखों-करोड़ों रुपये कमा सकते हैं।


दरअसल आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट और सिक्कों की कीमत काफी ज्यादा है। यहां पर काफी मोटा पैसा कमाया जा सकता है। दरअसल कुछ लोग इन पुराने नोट को जमा करने के शौकीन होते हैं। बता दें कि अगर आपके पास दुर्लभ नोट रखा है तो आप लाखों रुपये कमा सकते हैं। आप इस दुर्लभ नोट को आराम से बेच सकते हैं। हालांकि नोट को कुछ शर्तों का पालन करना होगा। अगर शर्तों का पालन होगा तभी आप नोट बेच पाएंगे। ऐसे में अगर आपके पास एक 10 या 20 रुपये का नोट है, तो आपको लाखों रुपये में आसानी से मिल सकते हैं।

लेकिन यह नोट कोई आम नोट नहीं है। इसमें कोई न कोई खासियत होनी चाहिए। जैसे कि इस नोट में सीरियल नंबर अच्छा होना चाहिए या अलग अंक होना चाहिए, क्योंकि बहुत से ऐसे लोग होते हैं, जो किसी अंक को काफी लकी मानते हैं। ऐसे लोग इस खास अंक के नोट को अपने पास रखना चाहते हैं और इसे पाने के लिए मुंह मांगी कीमत देने को तैयार हो जाते हैं।

ऐसे होना चाहिए ये नोट

इस 10 रुपये के नोट (10 Rupees Rare Note) को कुछ शर्तों का पालन करना होगा। इसमें शर्त यह है कि इस नोट पर सीरियल नंबर 786 लिखा (10 Rupees Note Ending With 786 Number) होना चाहिए। अगर ऐसा नोट आपके पास है तो आप लाखों रुपये तक कमा सकते हैं।

दरअसल मुस्लिम समुदाय में 786 नंबर को बहुत ही लकी माना जाता है। इस पर बोली लगाकर ऊंची कीमतों पर बिक्री की जा रही है। 786 नंबर मुस्लिम समुदाय में शांति और सुख समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। यही नहीं दूसरे धर्मों में भी इसे लकी माना जाता है। इसके अलावा अगर आपके पास ऐसा नोट है जिसका सीरियल नंबर में 786 है तो आप ऐसे नोट को भी अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं।

अब इस हिसाब से देखा जाए इस 10 रुपये के नोट (10 Rupees Note Sale Process) के होने से अच्छी-खासी कमाई हो सकती है। वहीं भारतीय रिज़र्व बैंक ने इस नोट को ‘बेहद दुर्लभ’ नोट माना है। अब देखा जाए तो इस समय अगर आपके पास यह नोट है तो आपकी किस्मत चमकने वाली है। आपको एक नोट के बदले लाखों रुपये कमाने का मौका दिया जा रहा है। मौजूदा समय में कई वेबसाइट पुराने नोटों और सिक्कों की खूब बिक्री और खरीदारी कर रही हैं।

इसे ऐसे बेचें

सबसे पहले coinbazaar.com और e-bay पर सेलर के तौर पर अपने आप को रजिस्टर कर लें। इसके बाद अपने नोट की जानकारी और फोटो वेबसाइट पर डालें। अब जो भी व्यक्ति आपके नोट को खरीदना चाहेगा वह आपसे संपर्क करेगा और इस तरह आप आसानी से अपने नोट को बेच पाएंगे। यहां पर अच्छी कीमत को लागाए जिससे डील जल्दी सो हो सके।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.