नई दिल्ली: अगर आप घर बैठे पैसा कामना चाहते हैं तो हम आपको एक सरल तरीका बताते हैं। यह तरीका है पुराने नोट और सिक्के बेचने का। आप पुराने नोट और सिक्के बेचकर एक घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं। अब अगर आपको पुराने नोट और सिक्के जमा करने का शौक है तो आप लखपति बनने वाले हैं।

ये भी पढ़ें- लो भाई इलेक्ट्रिक स्कूटर को 10,000 रुपये की छूट पर तुंरत खरीदें, इतनी देर में फुल होगी बैटरी

मानों ऐसे लोगों की तो लॉटरी लग गई, जो पुराने नोट और सिक्के संभाल कर रखते हैं। आइए आपको बताते हैं कि आप किस तरह पुराने नोट और सिक्कों से पैसा कम सकते हैं।

अगर आपके पास 5 रुपये के नोट है, जिसमें ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की तस्वीर छपी हुई। इसी के साथ ही इसमें सीरियल नंबर में 786 अंक होना चाहिए।इनकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में काफी डिमांड है। बता दें कि ये नोट बेचकर आराम से 300000 से 500000 कमा सकते हैं।

इसी के साथ 5 रुपये का सिक्का हो, जिसमें माता वैष्णो देवी की तस्वीर छपी हो, तो ऐसे सिक्के को बेचकर भी करोड़ों कमाएं जा सकते हैं। ऐसे सिक्कों के मुंह मांगी कीमत मिलती है।

जानिए कैसे बेचें?

इसके लिए सबसे पहले आपको नीलामी करने वाली वेबसाइट जैसे- Ebay, Quickr या फिर Coinbazar पर जाना होगा।

वहां पर खुद का सेलर अकॉउंट बनाना होगा।

सेलर अकाउंट बनाने के बाद सिक्कों के दोनों तरफ की फोटो अपलोड करनी होगी। अब जो भी इस सिक्के को देखेगा और खरीदना चाहेगा वह आपसे खुद संपर्क करेगा।

यहां पर डिटेल भरते समय मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी ध्यान पूर्वक भरें। इससे जो भी इन सिक्कों को खरीदना चाहता है वह आप से आसानी से संपर्क करेगा।

अब अपना ऐड सबमिट कर दें। जो भी पुराने और सिक्कों को खरीदने में खरीदने में दिलचस्पी होगी। जो इन सिक्कों को खरीदना चाहेगा वह आपसे संपर्क करेगा।


Latest News