सिक्के बेच हो जाएं अमीर, जानें किस सिक्के के मिलेंगे लाखों

By

Timesbull

Old Coins: मेहनत करके पैसे कमाना लोगों की जरूरत है। लेकिन आज के समय में हार्ड वर्क से ज्यादा स्मार्ट वर्क की कद्र है। लोग कम पैसे में ही दिमाग के प्रयोग से ऑनलाइन पैसा कमा रहे हैं। कई लोगों के पास अपने कुछ आइडियाज होते हैं जिसे इंप्लीमेंट कर पैसे कमाया जा सकता है।


अगर आपके पास कोई भी आईडिया नहीं है तो बता दें कि तब भी आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। आप घर बैठे ही पुराने सिक्के और नोटों के जरिए यह काम कर सकते हैं। आप में से बहुत को पता नहीं होगा कि आखिर नोटों को कैसे पहचानते हैं या फिर किस सिक्के की कितनी कीमत होती है। आज इस लेख में बताएंगे कि आपके पास अगर यह सिक्के मौजूद हैं तो इन्हें कितने में बेचा जा सकता है।

यह भी पढ़ें:-पुराने सिक्के और नोट से चमकेगी किस्मत, रातों रात हो जाएंगे मालामाल

25 पैसा

25 पैसे की डिमांड वैश्विक बाजार में काफी ज्यादा है। हम में से कई लोगों ने 25 पैसे को देखा होगा लेकिन उस सिक्के पर गेंडे की तस्वीर बनी होती है। लेकिन आपको बता दें की इस 25 पैसे को चांदी से बनाया गया है। इसे अंग्रेजों ने बनाया था। अगर आपके पास यह भारी 25 पैसे का सिक्का है तो इसे 10 लाख रुपए में बेचा जा सकता है।

1 रुपए का पुराना सिक्का

₹1 का सिक्का ऐतिहासिक रूप से बहुत ही महत्व रखता है। इसे 1918 में अंग्रेजों द्वारा जारी किया गया था। आजादी से पहले का होने के कारण इसके बहुत से खास महत्व है। अगर आपके पास यह सिक्का है तो इसे एक करोड़ रुपए में बेचा जा सकता है।

मां वैष्णो देवी का सिक्का

साल 2012 में भारत सरकार द्वारा मां वैष्णो देवी को समर्पित 5 और ₹10 का सिक्का जारी किया गया था। इस पर मां वैष्णो देवी की प्रतिमा छपी हुई थी। इसे बहुत कम मात्रा में बनाया गया था इसलिए आज के समय में इसकी कीमत काफी ज्यादा है। आप चाहे तो इस सिक्के को बेचकर 10 से 15 लाख तक कमा सकते हैं।

आपको इन सिक्के को बेचने के लिए कहीं भी बाहर जाने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे हुए इन्हें बेहद ही आसानी से बेच सकते हैं। इसे बेचने के लिए आपको सिर्फ किसी ऑनलाइन साइट पर जाना होगा और वहां पर प्रोफाइल बनाकर इनकी तस्वीरों को पोस्ट करना होगा। तस्वीरें डालते ही आपका यह वेबसाइट लोगों को दिखेगा और इस जरिए आप इसे बेच पाएंगे।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram