नई दिल्लीः भारतीय बाजारों में खाने योग्य तेल की कीमतें सातवें आसमान पर होने से आम लगों की जेब का बजट दम तोड़ रहा है। खुदरा मार्केट में सरसों तेल के दाम लगातार बेलगाम हो रहे हैं, जिससे ग्राहकों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। नवरात्र के समय अगर आप सरसों का तेल खरीदना चाहते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। इसकी वजह है कि सरसों का तेल अपने हाई लेवल रेट से करीब 55 रुपये प्रति लीटर सस्ते में बिक रहा है, जिसकी आप आसानी खरीदारी कर सकते हैं।

देश के सबसे बड़े राज्य त्तर प्रदेश के कई जिलों में सरसों तेल के दाम 155 रुपये प्रति लीटर दर्ज किये जा रहे हैं। वहीं, राज्य में बीते महीने सरसों का तेल 181 रुपये प्रति लीटर पर है। वहीं, आज यानि शनिवार को सरसों तेल की कीमत 155 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही है।

  • इन शहरों में जानिए सरसों तेल का भाव

उत्तर प्रदेश के तिलहन बाजार में वीरवार को सरसों तेल का भाव हाथरस में एक बार फिर 144 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है। वहीं, इससे पहले 30 सितंबर को गाजियाबाद की मंडी में 150 रुपये तक देखने को मिले हैं। वहीं, उससे पहले लगातार दो दिन सबसे कम रेट औरैया में 144 रुपये प्रति लीटर रहे। इससे पहले लगातार चार दिन सरसों के तेल के रेट हाथरस में 145 रुपये रहे।

  • कानपुर सहित यहां जानें नया भाव

तेल तिलहन बाजार में आज सरसों के तेल के रेट 30 सितंबर को कानपुर में लगातार 29वें दिन 180 रुपये दर्ज किये गए। इससे पहले सरसों का तेल 12 सितंबर को हमीरपुर में महज 162 रुपये प्रति लीटर दर्ज किये गए थे। वहीं, उससे पहले कानपुर में लगातार 21 दिन 180 रुपये प्रति लीटर देखने को मिले। इसी तरह सरसों के तेल के सर्वाधिक रेट 10 सितंबर को हमीरपुर में 162 रुपये प्रति लीटर रहे थे।


Latest News