नई दिल्लीः मॉडर्न जमाने में हर इंसान ऐसी जगह निवेश करना चाहता है, जिससे पैसा भी सुरक्षित रहे और फायदा भी मोटा मिल जाए। सरकारी व गैरसरकारी तमाम संस्थाएं बिंदास स्कीम मार्केट में चला रही हैं, जिसका फायदा लोगों को मोटे स्तर पर मिल रहा है। अगर आप भी ऐसी किसी स्कीम से जुड़ना चाहते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है।

देश की बड़ी संस्थाओं में शामिल पोस्ट ऑफिस अब एक शानदार स्कीम लेकर आई है, जिसमें निवेश करने पर आपको बंपर फायदा मिलेगा। निवेश भी केवल एक ही बार करने की जरूरत होगी। हम आपको एक ग्रुप एक्सीडेंटल इंश्योरस कवर देने की बात कर रहे हैं, जिसे लेने के लिए थोड़ा निवेश करने की जरूरत होगी.

  • धांसू स्कीम में इतने रुपये का करें निवेश

पोस्ट ऑफिस की बेहतरीन स्कीम में आपको बहुत कम रुपये का निवेश करनी की आवश्यकता होगी। शुरू में निवेशक को कुल 299 रूपये जमा करने होंगे। इसके तुरंत बाद आपको 10 लाख रुपये का इंश्योरेंस कवर मिल जाएगा। अगर आप इस स्कीम से जुड़ना चाहते हैं तो फिर आपकी आयु 18-65 साल होना जरूरी है। इस बीमा कवर में दुर्घटना के बाद मृत्य, आंशिक पूर्ण अपंगता होने पर निवेश करने वाले व्यक्ति को आराम से 10 लाख रुपये का बीमा कवर मिल जाता है।

  • जानिए किन लोगों को नहीं मिलता बीमा

जानकारी के लिए बता दें कि इसका फायदा केवल इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के ग्राहक कीले सकते हैं। आत्महत्या, मिलिट्री सर्विस, बीमारी, एड्स, खतरनाक खेल और गैरकानूनी काम से जुड़े लोगों को इस सुविधा लाभ प्रदान नहीं किया जाएगा। यदि आप भी भविष्य के आर्थिक खर्च और परेशानियों से बचना चाहते हैं तो इस स्कीम के लिए आराम से आवेदन कर सकते हैं।


Latest News