Home बिजनेस गरीबी के दिन खत्म! चारपाई के नीचे पड़ा 10 का नोट तो...

गरीबी के दिन खत्म! चारपाई के नीचे पड़ा 10 का नोट तो तुरंत 20 लाख रुपये में बेचें, जानिए आसान तरीका

10 ka note
10 ka note

नई दिल्लीः अगर बचपन या जवानी में नए-पुराने नोट कलेक्ट कर गुल्लक में रखने का शौक है तो फिर यह खबर बहुत ही कीमती साबित होने जा रही है, जिससे हर कोई मालामाल होने का स्वपन पूरा कर रहा है मॉडर्न जमाने में हर कोई पैसा कमाने के कई तरीकों की तलाश करता है, लेकिन अब हम एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे घर बैठे मौज ले सकते हैं।

इन दिनों मार्केट में पुराने नोट और सिक्कों को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट और सिक्कों को ऊंची-ऊंची कीमतों पर बेचा जा रहा है, जहां बदले में मोटी रकम भी मिल रही है। यहां मार्केट में कई ऐसी वेबसाइट ऐसी हैं, जहां 10 के नोट को बोली लगाकर खरीदा जा रहा, जहां आप भी सेल कर सकते हैं।

10 के नोट के बदले यहां से आराम से 5 लाख रुपये मिल रहे हैं, जिसकी आप बहुत ही आराम से सेल कर सकते हैं। इस नोट को बेचने के लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी है।

इसे भी पढ़ेंः हो गया बड़ा धमाका! पैंट की जेब में रखा गुलाबी वाला 20 का नोट तो यहां 25 लाख रुपये में बेच डाले, जानिए तरीका

सरकार की शानदार स्कीम का मिलेगा फायदा, फटाफट चेक करें जानकारी

  • यहां जानें नोट की खूबियां

अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में 10 के नोट की बिक्री के लिए आपको कुछ शर्तों का पालन करना होगा। इस नोट पर सबसे पहले आगे की तरफ सीरियल नंबर 786 छपा होना जरूरी है। अगर आपे नोट पर यह नंबर छपा है तो फिर आपको बदले में आराम से 5 लाख रुपये की रकम मिल जाएगी।

इतना ही नहीं अगर इस नंबर के आपके पास 4 नोट भी हैं तो फिर बदले में 20 लाख रुपये तक आराम से मिल जाएंगे। आप सोच रहे होंगे कि इस यूनिक नंबर में ऐसा क्या है, जो इतनी मोटी रकम बदले में मिल रही है यह जानकर भी आपको हैरानी होगी। दरअसल मुस्लिम समाज के लोगों में 786 नंबर को बहुत ही पवित्र माना जाता है।

इस नंबर की चीजों को मुस्लिम समुदाय के लोग खूब खरीदना पसंद करते हैं। इसकी वजह कि मुस्लिम लोग इस नंबर के प्रोडक्ट को घर में रखना सुख-शांति का प्रतीक समझते हैं, जिसके लिए कुछ बातों का ध्यान रखना होता है।

  • जानिए कहां करें नोट की सेल

वैश्विक बाजार में नोट की बिक्री करने के आपको किसी भी प्रकार की टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। आप आराम से 10 के नोट की सेल कर सकते हैं। आप आराम से घर बैठे ही 10 के नोट की ऑनलाइन बिक्री घर बैठे कर सकते हैं।

बाजार में नोट की बिक्री करने के लिए 6239255403 यह सारी जानकारी इंटरनेट से जानकारी ले सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा चिंता करने की आवश्यकता है। जरूरत नहीं है। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी काफी लोग पुराने नोट और सिक्कों की सेल कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि इन दिनों लोग बाजार में कई वेबसाइट पुराने नोट और सिक्कों की खरीदारी कर रही है। आप आराम से इन सिक्कों को बेचकर छप्परफाड़ कमाई कर सकते हैं। कुछ दिन पहले 100, 50 और 10 के नोट के बदले भी मोटी रकम मिली है। बेरोजगारी के दौर में बहुत ऐसे व्यक्ति हैं, जो पुराने नोट और सिक्के के बदले छप्परफाड़ कमाई कर रहे हैं। आप भी नोट की सेल आराम से कर सकते हैं।

Exit mobile version