नई दिल्ली। Old Note: इस समय 1 या ₹2 के नोट जिस तरीके से बिकना बंद हुए हैं उतनी ही तेजी से यह देखना भी बंद हो गए हैं। क्योंकि आप इन नोटों की उतनी वैल्यू ना के बराबर हो गई है। लेकिन ऐसे नोटों को कुछ लोग अपने पास रखना या उनका कलेक्शन करना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। इसी वजह से आपको बता दें कि नोटों की वैल्यू आसमान छू रही है। कुछ ऐसी वेबसाइट है जहां ओल्ड कोइंस और नोट की खरीद बिक्री का ट्रेन काफी तेजी से चल रहा है लॉगिन साइट पर जाकर अपने पुराने सिक्को या नोटों को बेचकर काफी पैसा कमा रहे हैं।
अगर आपके पास भी इसी तरह के पुराने सिक्के और नोट है तो आप उन्हें बेचकर आसानी से पैसा कमा सकते हैं। यदि आपके पास कुछ पुराने एक या दो के नोट है। तो यह आपको रातों-रात लखपति बना सकते हैं क्या आप जानते हैं। सालों पुराने नोटों की कीमत बाजार में कई गुना ज्यादा है। यह बात जानकर आप हैरान तो होंगे ही लेकिन यह बिल्कुल सच है कि कई ऐसी वेबसाइट है। जो इन नोटों की कीमत हजारों नहीं बल्कि लाखों रुपए में लगाती है। यदि आपके पास ₹2 वाला गुलाबी कलर का नोट है तो उसको संभाल कर रखिएगा क्योंकि वह ₹2 का नोट आपको कई गुना ज्यादा उसकी कीमत दिला सकता है। इस गुलाबी कलर के नोट से आप कम से कम 15 से ₹20000 कमा सकते हैं यदि आपके पास ऐसे नोट कई सारे हैं तो आप उनसे कम से कम लाखों रुपए तो कमाई सकते हैं। इसके साथ ही अगर आपके पास कुछ ऐसे नोट है, जिनका सीरियल नंबर 786 अंक का हो तो आपके उन नोटों की कीमत लाखों से भी ज्यादा हो सकती है। ऐसे नोट काफी ज्यादा महंगे बिकते हैं।
अब आप सोच रहे होंगे कि नोटों का फायदा कैसे लिए मतलब इन नोटों को आप बेचे कैसे तो आपको बता दें यदि आपके पास ऐसे दुर्लभ लोड है तो इन्हें बेचने के लिए आप केवल ebay या coinbazzar जैसी वेबसाइट पर जाएं और अपना सीरियल अकाउंट बना ले, इसके बाद आप यहां पर रजिस्ट्रेशन करें। और फिर आपके पास जो नोट है उसकी दोनों तरफ से फोटो ले और इसे इस वेबसाइट पर अपलोड कर दें आपके नोट को खरीदने के लिए जो भी इच्छुक होगा वह आपसे संपर्क करेगा। जिसके बाद आप अपने नोट को मोलभाव करके अपने रेट अनुसार भेज सकते हैं। तो जल्दी जाइए और इन वेबसाइटों का लाभ ले लीजिए।
यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts