SONE KA TAZA BHAV: सातवें आसमान पर पहुंचा सोने का दाम, फिर भी खरीदारी का मौका, जानें वजह

By

Timesbull

नई दिल्ली: शाम होते-होते सोने के रेट में गिरावट दर्ज की गई जिससे ग्राहकों का मन खुश हो गया। वैसे तो सोना महंगा बिक रहा है, लेकिन बुधवार की अपेक्षा गुरुवार को दाम काफी कम हो गए। अगर आपने जल्द सोना नहीं खरीदा तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं।


सोना वैसे अभी भी उच्चतम स्तर से काफी सस्ता बिक रहा है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। सर्राफा बाजारों में 24 कैरेट से लेकर 14 कैरेट तक वाले गोल्ड के भाव में कमी दर्ज की गई, जिससे लोग खरीदारों को घरों सो बाहर निकले।

वैसे भी इन दिनों शादियों की बेला चल रही है, जिसके चलेत लोग बाजारों में उमड़ रहे हैं। अगर आपने जल्द सोने की खरीदारी नहीं की तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि आने वाले दिनों में और भी दाम बढ़ सकते हैं।

यहां जानें गोल्ड का ताजा रेट

देश के सर्राफा बाजारों में 999 प्योरिटी (24 कैरेट) वाला गोल्ड का भाव 62607 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। इसके साथ ही मार्केट में 995 प्योरिटी यानी 23 कैरेट वाला सोना 62357 रुपये प्रति तोला के हिसाब से बिक रहा है जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है।

मार्केट में 916 गुणवत्ता (22 कैरेट) वाला गोल्ड का रेट 57348 रुपये प्रति तोला के हिसाब से बिक रहा है। अगर आपने जल्द गोल्ड नहीं खराद तो फिर पछतावा करना होगा। इसके अलावा 750 प्योरिटी (18 कैरेट) वाला सोने का दाम 46955 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है।

585 प्योरिटी (14 कैरेट) वाला गोल्ड 36625 रुपये प्रति तोला के हिसाब से बिक रहा है। इसके साथ ही चांदी के कीमत की बात करें तो गुरुवार को 10 रुपये की बढ़ोतरी देखने को मिली। 999 प्योरिटी वाली चांदी 75934 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिकती नजर आई।

यूं जानें गोल्ड का ताजा रेट

अगर आप सोने खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो बिल्कुल भी देर नहीं करें, लेकिन इससे पहले सभी कैरेट वाले गोल्ड का भाव जान लें। इससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। मार्केट में 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड का भाव जानने के लिए आप 8955664433 पर मिस्ड कॉल देने की जरूरत नहीं होगी। एसएमएस के जरिए रेट की जानकारी मिल जाएगी।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram