नई दिल्लीः आधुनिक जमाने में लगातार बिजली बिल की दरों में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही हैं, जिससे आम लोगों की जेब पर भारी असर पड़ रहा है। अगर आप भी बढ़ती बिजली की कीमतों से परेशान हैं तो फिर अब मुसीबत उठाने की जरूरत नहीं है। हम आपको अब एक ऐसा शानदार मौका बताने जा रहे हैं, जिससे हर किसी के चेहरे पर खिलाखिलाहट आ जाएगी।

इसके लिए बस आपको हमारी पूरी खबर पढ़ने की जरूरत होगी। अब अब एक ऐसी स्कीम लेकर है, जिससे आपके घर में आराम से सोलर पैनल लग जाएगा और आपको बिजली बिल की टेंशन खत्म हो जाएगी। मोदी सरकार ने हाल ही में पीएम फ्री सोलर पैनल योजना की शुरुआत की है।

इस योजना के तहत सरकार घर-घर सोलर पैनल लगा रही है, जिसका फायदा आप भी आराम से उठा सकते हैं। इसके लिए कुछ जरूरी शर्तें तय की गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी होगा। सबसे पहले तो आपको यहां आवेदन करने की जरूरत होगी.

  • जानिए योजना की डिटेल

मोदी सरकार द्वारा संचालित पीएम फ्री सोलर पैनल योजना इन दिनों लोगों की धड़कन पर राज कर रही है। सरकार ने लोगों को बड़ी आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए इस योजना का आगाज किया है। इस योजना से वहां के लोग ज्यादा जुड़ रहे हैं, जहां बिजली आपूर्ति नहीं या फिर कम है। आप भी इससे जुड़कर अपने घर की छत पर सोलर पैनल लगवा सकते हैं, जिससे आपका बिजली बिल से पीछा कट जाएगा। इसके साथ ही अंधेरे से पीछा कटने के साथ झिलमिलाती रोशनी में जीवन शुरू होगा। बस इसके लिए आपको फटाफट अप्लाई करने की आवश्यकता होगी, तो पहले जरूरी शर्तों को जानना जरूरी होगा।

  • इस योजना से मिल रहा तगड़ा फायदा

सरकार द्वारा चलाई जा रही फ्री सोलर पैनल योजना के अंतर्गत आपको सोलर पंप लगाने पर बड़ी सहायता प्रदान की जा रही है। अगर आप सोलर पंप लगवा रहे हैं तो फिर 60 प्रतिशत की छूट मिल रही है, जिसमें 30% केंद्र सरकार और 30% राज्य सरकार प्रदान कर रही है। इससे जो उत्पादन होता है बिजली के बिल को कम कर उससे सालाना 80,000 तक की तक कमाई आसानी से हो जाती है। इस हिसाब से हर महीना 7 रुपये की आमदनी आराम से हो जाएगी।


Latest News