Homeबिजनेसकरोड़ों SBI ग्राहक ध्यान दें! बंद हो रहा है SBI YONO अकाउंट,...

करोड़ों SBI ग्राहक ध्यान दें! बंद हो रहा है SBI YONO अकाउंट, सरकार ने दी ये बड़ी जानकारी

नई दिल्ली: SBI YONO Account News. देश में सबसे बड़ी बैंकों में से एक भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहकों के लिए समय एक जरुरी खबर चल रही है, जिसे हर खाता धारक को जरुर जानना चाहिए। आप को बता दे कि हाल कि दिनों में सोशल मीडिया पर ऐसा मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है, कि SBI YONO अकाउंट को बंद किया जा रहा है, ऐसे में इस मैसेज को पढ़कर कई ग्राकर हैरान रह गए हैं, और हर कोई सच्चाई जानना चाहता है।

क्या सच में बंद हो रहा बंद हो रहा SBI YONO अकाउंट

बता दें कि कई मीडिया खबरों में इस रिपोर्ट किया गया है, जिसमें जिसमें कहा जा रहा है कि एसबीआई योनो (SBI Yono) अकाउंट बंद हो गया है और इसके लिए तुरंत ही आपको बैंक से संपर्क करना होगा। इसके साथ ही अपना पैन की डिटेल्स (Pan Card Details) अपडेट करने को कहा है। वही इस सच्चाई कुछ और ही है जो हर बैंक ग्राहको जानना चाहिए।

PIB Fact Check ने दी ये बड़ी जानकारी

पीएईबी फैक्ट चेक (PIB Fact Check)  ने अपने ट्वीट में जानकारी दी है कि एसबीआई योनो (SBI Yono) के नाम पर एक फर्जी मैसेज जारी किया जा रहा है। इस सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है कि देश के करोड़ों ग्राहक अपने पैन नंबर को अपडेट कर लें जिससे उनका अकाउंट ब्लॉक न हो। 

PIB Fact Check ने इस मैसेज की बताई हकीकत

PIB Fact Check ने जब इसका फैक्ट चेक किया है तो पता चला कि यह मैसेज पूरी तरह से फर्जी है। एसबीआई की तरफ से किसी भी ग्राहक से पैन कार्ड की डिटेल्स नहीं मांगी जा रही हैं। एसबीआई के नाम से जारी एक फेक मैसेज संदेश ग्राहकों से अपने खाते को ब्लॉक होने से बचाने के लिए अपना पैन नंबर अपडेट करने के लिए कह रहा है।

ऐसे में आप के पास में ये खास मैसेज आय है तो इसे इग्नोर करें किसी और के फोन में ये मैसेज को शेयर ना करें। वही ऐसे फेक मैसेज आए तो आप भी फैक्ट चेक करा सकते हैं

ऐसे काराएं पीआईबी से फैक्ट चेक

 लोग इस तरह के फर्जी संदेशों की रिपोर्ट report।phishing@sbi।co।in पर कर सकते हैं। यदि आपको आपके सोशल मीड‍िया अकाउंट या व्‍हाट्सएप पर आई क‍िसी खबर पर शक हो रहा है तो आप पीआईबी के जरिए फैक्ट चेक करा सकते हैं। इसके लिए आपको ऑफिशियल लिंक https://factcheck.pib.gov.in/ , व्‍हाट्सएप नंबर 8799711259 या ईमेलः pibfactcheck@gmail.com पर जानकारी भेज सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular