HomeबिजनेसSBI खाताधारक सावधान, अगर की यह गलती तो लग जाएगा तगड़ा चूना,...

SBI खाताधारक सावधान, अगर की यह गलती तो लग जाएगा तगड़ा चूना, जानिए डिटेल

नई दिल्लीः ऑनलाइन दुनिया के जमाने में साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जिससे लोगों को बड़ा चूना लग रहा है। साइबर ठग आपको झांसा देकर बड़ा नुकसान दे रहे हैं, जिसका ध्यान रखने की जरूरत है। ऐसी धोखा धड़ी पर लगाम कसने के लिए केंद्र व राज्य सरकारें भी बड़ा कदम उठा रही हैं। देश के सबसे बड़ा भारतीय स्टेट बैंक(एसबीआई) ने साइबर ठग को सबके सिखाने के लिए एक बड़ा काम कर दिया है। एसबीआई ने अपने खाताधारकों को अलर्ट कर दिया है, जिससे वह किसी के झांसे में ना आएं।

इसे भी पढ़ेंः बीएसएनएल बहुत कम रुपये में दे रहा तगड़ा ऑफर, मिल रहा छप्परफाड़ फायदा

  • एसबीआई ने कही बड़ी बात

भारतीय स्टेट बैंक(एसबीआई) ने धोखाधड़ी रोकने की घटनाओं पर लगाम कसने कलिए बड़ी बात कही है। एसबीआई ने कहा कि कि इस तरह के साइबर खतरों से खुद को सुरक्षित रखने की आवश्यकता है। बैंक ने इस बात पर जोर दिया कि ग्राहकों को जल्द अनधिकृत लेनदेन की रिपोर्ट करनी होगी, जिसके रहते समस्या का हल निकाला जा सके।

  • एसबीआई ने खाताधारकों के लिए जारी किया टॉल फ्री नंबर

एसबीआई ने लोगों की सहूलियत के लिए एक टॉल फ्री नंबर जारी कर दिया है, जिसपर कॉल कर आप समस्या का लाभ ले सकते हैं। आप टोल-फ्री नंबर 18001-2-3-4 पर काल करें, ताकि समय पर उचित कार्रवाई की जा सके।

एसबीआई प्रमुख दिनेश कुमार खारा ने बताया कि किसी भी अनधिकृत लेनदेन की रिपोर्ट जल्द से जल्द करें। एसबीआई खाते से जुड़े किसी भी वित्तीय धोखाधड़ी के मामले में, ग्राहक को जल्द से जल्द बैंक को सूचित करने की जरूरत है। बैंक को सूचित करने में जितना अधिक समय लगेगा, ग्राहक को नुकसान का जोखिम उतना ही अधिक होगा। जानकारी के लिए बता दें कि एसबीआई आए दिन अपने अकाउंट होल्डर्स को नई-नई सुविधा दे रहा है, जिसका फायदा आप भी ले सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular