नई दिल्लीः सर्दियों के सीजन में पकवान लोगों की पहली पसंद बन जाते हैं, जिसमें हर घर में लोग पकौड़ी, कचौड़ी और तमाम स्वादिष्ट नाश्ते का सामान बनाते हैं। इससे सर्दियों में सरसों तेल की खपत भी बढ़ जाती है, जिससे दुकानों पर ग्राहकों की खूब भीड़ देखने को मिलती है। इस बीच अगर आप सरसों का तेल खरीदने का यह सुनहरा मौका है, क्योंकिक कीमत हाई लेवल रेट से करीब 55 रुपये कम चल रही है।

अगर आपने अब सरसों का तेल नहीं खरीदा तो फिर आपको पछताना पड़ सकता है, जिसलिए आप खरीदारी का मौका ना गंवाएं। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के कई शहरों में सरसों का तेल 155 रुपये प्रति लीटर से कम में बिक रहा है। जानकारों के अनुसार आने वाले दिनों में सरसों तेल की कीमतें बढ़ सकती हैं।

  • इन शहरों में जानिए सरसों तेल का रेट

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के महानगर गाजियाबाद में इन दिनों सरसों तेल के रेट में बड़ी गिरावट देखी जा रही है, जिससे लोग खरीदारी को बाहर निकल रहे हैं। गाजियाबाद शहर में सरसों तेल का रेट 155 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है। यह सब देख ग्राहकों के चेहरे पर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

नवाबों के शहर औ प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी सरसों तेल के दाम में काफी कमी देखने को मिल रही है। सरसों का तेल का रेट 157 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है, जिसका आप जल्द खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं।

  • यहां भी जानें सरसों तेल का ताजा रेट

यूपी के जिला बुलंदशहर में सरसों तेल का दाम 143 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रहा है। कीमत देख बाजारों में खरीदारी के लिए ग्राहकों की भीड़ दर्ज की जा रही है। 21 नवंबर को बुलंदशहर में सरसों का तेल तेल 144 रुपये प्रति लीटर देखने को मिला था। इससे एक सप्ताह पहले 14 नवंबर को सरसों तेल का भाव मुजफ्फरनगर में 142 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया।


Latest News