नई दिल्लीः भारतीय बाजारों में इन दिनों खाने के तेल की कीमत बहुत कम होती जा रही है, जिससे ग्राहकों के चेहरे पर खुशी दिख रही है। दूसरी ओर शादियों के सीजन के चलते सरसों तेल की खपत भी बढ़ गई है, जिससे बाजारों में खूब चहल-पहल देखने को मिल रही है। अगर आप सरसों तेल की खरीदारी करना चाहते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है।

आप आराम से सरसों का तेल 60 रुपये प्रति लीटर सस्ते में खरीदकर घर ला सकते हैं। इसके लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सरसों का तेल 150 रुपये प्रति लीटर से कम में बिक रहा है।

  • यहां जानें सरसों तेल का दाम

देश की राजधानी दिल्ली से सटे और यूपी के जिला गाजियाबाद में सरसों तेल की कीमत में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है, जिससे बाजार में लोगों की भीड़ बढ़ गई है। गाजियाबाद शहर में सरसों तेल का भाव 145 रुपये प्रति लीटर बिकता नजर आ रहा है। इससे लोगों के चेहरे पर खरीदारी को लेकर काफी खुशी झलक रही है।

इतना ही नहीं यूपी की राजधानी लखनऊ में भी सरसों तेल की कीमत में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है सरसों का तेल 155 रुपये प्रति लीटर में सेल होता दिख रहा है। अगर आपने अब सरसों तेल नहीं खरीदा तो फिर दाम में काफी गिरावट दर्ज की जा सकती है।

  • उत्तर प्रदेश के इन शहरों में जानिए सरसों तेल की कीमत

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में सरसों तेल की कीमत 144 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही है। बाजार में बिक्री के लिए ग्राहकों की बहुत भीड़ इकट्ठा हो रही है, जिसकी वजह शादियों का सीजन माना जा रहा है। 19 नवंबर को बुलंदशहर में सरसों तेल की कीमत 143 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई थी। इससे एक सप्ताह पहले 11 नवंबर को सरसों तेल का भाव मुजफ्फरनगर में 140 रुपये प्रति लीटर रहा। इसलिए आपके पास पैसों की बचत करने का सुनहरा मौका है।


Latest News