HomeबिजनेसSarso Tel Ka Bhav: सरसों तेल के दाम सातवें आसमान से हुए...

Sarso Tel Ka Bhav: सरसों तेल के दाम सातवें आसमान से हुए धड़ाम, रिकॉर्डतोड़ फायदे पर जल्द करें खरीदारी

नई दिल्लीः इन दिनों खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमतें आम जनमानस की जेब का दुश्मन बनी हुई हैं। सब्जियां, दालें और खाने का तेल बहुत महंगा बिक रहा है, जिससे हर किसी के चेहरे पर काफी मायूसी दिखाई दे रही है। फिर भी अगर आप सरसों का तेल खरीदने की सोच रहे हैं तो यह बहुत ही बढ़िया मौका है, क्योंकि कीमत अपने हाई लेवल रेट से करीब 65 रुपये नीचे चल रहे हैं।

यह कीमत कुछ ही शहरों में हैं, जहां से आप खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं। वायदा बाजार के जानकारों के मुताबिक, खरीदारी करने का यह सबसे अच्छा मौका है, क्योंकि आने वाले दिनों में फिर कीमतों को बढ़ाया जा सकता है। देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सरसों तेल का भाव 145 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: सरसों तेल के दाम औंधे मुंह हुए धड़ाम, 60 रुपये सस्ते में एक लीटर की करें खरीदारी

  • यहां जानें सरसों तेल का भाव

यूपी के थोक बाजार में सरसों तेल का दाम बहुत कम दर्ज किया जा रहा है। बुलंदशहर में 140 रुपये प्रति लीटर देखने को मिला है। इससे पहले लगातार दो दिन सरसों का तेल की कीमत गाजियाबाद में 140 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई थी। बीते दिनों यानि 3 नवंबर को सरसों के तेल की न्यूनतम कीमत बुलंदशहर में 140 रुपये रही। इससे पहले 24 और 26 अक्टूबर को सबसे कम सरसों तेल का भाव मुजफ्फरनगर में 141 रुपये प्रति लीटर देखने को मिले।

  • इन दो शहरों में भी जानें सरसों तेल की कीमत

यूपी के उद्योग शहर कानपुर में 180 रुपये प्रति लीटर देखने को मिला। इससे पहले 3 नवंबर को लगातार दो दिन सरसों के तेल का भाव गाजियाबाद में 147 रुपये रहा। इससे पहले लगातार 17 दिन सर्वाधिक सरसों के तेल का भाव कानपुर में ही 180 रुपये प्रति लीटर देखने को मिला। इसलिए अगर आप फेस्टिव सीजन में सरसों का तेल खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर यह सबसे शानदार मौका है।

RELATED ARTICLES

Most Popular